सबके सामने कपड़े उतार लड़के-लड़कियां करते हैं ये काम, फिर मानते हैं ये खास त्योहार

सबके सामने कपड़े उतार लड़के-लड़कियां करते हैं ये काम, फिर मानते हैं ये खास त्योहार

यूं तो दुनियाभर में इस समय कई त्योहार मनाए जा रहे हैं। इस समय दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सो पर कार्निवलस, फेस्टिवल्स का सीजन है। इस समय दुनिया के कई देशों में मार्डी ग्रास फेस्टिवल की धूम मची हुई है।सबके सामने कपड़े उतार लड़के-लड़कियां करते हैं ये काम, फिर मानते हैं ये खास त्योहार

मार्डी ग्रास फेस्टिवल से अमेरिकी स्टेट न्यू ओर्लियंस सबसे ज्यादा जुड़ा है। यह फेस्टिवल पिकनिक, म्यूजिक और क्रेजी कॉस्ट्यूम्स के लिए मशहूर है। मार्डी ग्रास फेस्टिवल ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, न्यू ऑरलियन्स, रियो डी जनेरियो और दुनिया भर में कार्निवल समारोहों से जुड़ा हुआ है।

इतना ही नहीं, अलग-अलग देशों में मार्डी ग्रास फेस्टिवल के तहत ही लोग कहीं गे और लेस्बियन झांकियां निकालते हैं तो कहीं लोग सड़कों पर उतर खुलेआम अपने प्यार का इजहार करते हैं।

इस फेस्टिवल की परंपरा के अनुसार, यदि कोई लड़का किसी लड़की के साथ रात बिताना चाहता है या फिर उससे अपने प्यार का इजहार करना चाहता है तो उसे रंग-बिरंगे मोतियों की माला लड़की को देनी होती है। यदि लड़की ने उसे स्वीकार कर लिया तो समझो बात पक्की।

इस फेस्टिवल की परंपरा है कि लड़कियां अपने टॉप उठाकर सबको ब्रेस्ट दिखाती हुई डांस करती हैं तो लड़के अपने सारे कपड़े उतारते हैं। मार्डी ग्रास फेस्टिवल को लेकर एक हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है जिसे काफी पसंद किया गया था। इस फिल्म का नाम भी मार्डी ग्रास ही था।

मार्डी ग्रास फेस्टिवल को श्रोव मंगलवार, कार्निवाल मंगलवार या पैनकेक मंगलवार भी कहा जाता है। सिडनी में आयोजित हो रहे मार्डी ग्रास फेस्टिवल की शुरूआत दो मार्च से हो चुकी है। सिडनी की 41 वीं परेड में लगभग 200 झांकियां शामिल हैं। सिडनी में आयोजित हुए मार्डी ग्रास फेस्टिवल में गे और लेस्बियन बड़ी तादाद में इकट्ठा हुए हैं।

न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना में 5 मार्च को मर्गेना मार्डी ग्रास फेस्टिवल के चलते रेवलेर्स डांस किया गया।

वहीं ये 1970 की तस्वीर है जब मार्डी ग्रास इस अंदाज में यहां सेलिब्रेट हुआ करता था। एलुअल वेनिस मार्डी ग्रास की तैयारी के दौरान लोग बड़े-बड़े मुखौटे पहने नजर आएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com