सचिन तेंदुलकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय Fit India Movement से जुड़े, और किया ऐसा काम…

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर चलाए गए Fit India Movement से जुड़ गए हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट से जुड़े एक के बाद एक दो वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए हैं। 

सचिन तेंदुलकर ने बड़े ही खास अंदाज में  ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरुआत की है। दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने वृद्धाश्रम (ओल्ड एज होम) की एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वे वृद्ध महिलाओं के साथ कैरम खेलते नजर आ रहे हैं। सचिन तेंदुलकर के इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। सचिन तेंदुलकर के इस वीडियो पर फैंस कमेंट करके उन्हें महान बता रहे हैं। 

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “इन वंडर वुमन के साथ सेंट एंथनी ओल्ड एज होम में कुछ समय बिताया। उनके द्वारा दिखाए गए प्यार से धन्य महसूस किया। कैरम खेलने के लिए उनके उत्साह की कोई सीमा नहीं थी। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिल्कुल सही कहा- खेल और फिटनेस सभी के लिए है।”

इसके अलावा भी सचिन तेंदुलकर ने एक और वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे अपने क्रिकेट के साथी विनोद कांबली और अपने कुछ दोस्तों के साथ इंडोर गेम्स खेलते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो के कैप्शन में सचिन तेंदुलकर ने लिखा है, “दोस्तों के साथ दिन बिताना हमेशा अच्छा होता है, खासतौर पर जब यह खेल से जुड़ा होता है। आप एक दूसरों को फिट रहने के लिए भी चैलेंज दे सकते हैं।”  

29 अगस्त को हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद की जयंती मनाई जाती है। इसी दिन को भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को Fit India Movement की शुरुआत की है, जिसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। 

Fit India Movement को जमीनी स्तर से शुरू किया जाएगा, जिसमें स्कूल, कॉलेज, जिला, ब्लॉक हर स्तर पर लोग शामिल होंगे और इस मूवमेंट को अब मिशन की तरह चलाया जाएगा। देश की राजधानी नई दिल्ली में इसकी शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस से जुड़े मंत्र भी देशवासियों को दिए। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com