संभोग के दौरान महिला और पुरुष दोनों फॉलो करें ये टिप्स तभी मिलेंगा चरमसुख…

चाहे आप अपनी पहली सुहागरात को फर्स्ट टाइम सेक्स करते हैं या फिर अपने किसी बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के साथ सेक्सुअल इंटर कोर्स करने जा रहे हैं दोनों ही जगह फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स को जानना आवश्यक हो जाता है यदि आप फर्स्ट टाइम सेक्स करने के बारे में नहीं जानते तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है पहली बार सेक्स करते समय सभी के मन में बहुत सारी चिंताएं और डर रहता है किंतु आपको एक सरल तरीका अपनाकर एक फ्लो के साथ इसे करना है

आज हम आपको फर्स्ट टाइम सेक्स करने के टिप्स मैन एंड वूमेन दोनों के लिए अलग-अलग बता रहे हैं सबसे पहले हम आपको मेन के द्वारा अपनाए जाने वाले सेक्स टिप्स को बताने वाले हैं ।

फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स फॉर मैन –
पुरुषों को पहली बार सेक्स करते समय कई बातों का ध्यान रखना चाहिए जैसे कि जल्दबाजी ना करें अपने साथी का ध्यान रखें और उसकी हाव-भाव को समझें, आइए समझते हैं वह कौन से तरीके हैं जो आपको फर्स्ट टाइम सेक्स का भरपूर आनंद लेने में आपकी मदद करेंगे ।

सहज रहें और आनंद लें –
पहली बार संभोग करते समय आपको बहुत अधिक उत्साहित होने की जरूरत नहीं है भले ही आप अपनी पत्नी के साथ या फिर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स करने जा रहे हो यदि आप उसके बारे में बहुत अधिक सोचते हैं तो हो सकता है कि आप उसमें कुछ गलतियां कर दें आपको बिल्कुल सही तरीके से इसकी शुरुआत करनी है और आपको यह पता भी नहीं होगा कि इसकी शुरुआत कब हो जाती है आपको बस इसका आनंद लेते रहना है ।

ज्यादातर देखा गया है कि लड़कों को फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय बहुत जल्दी होती है और वह यह सबसे बड़ी गलती कर बैठते हैं इसलिए यदि आप फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रहे हैं तो इसकी शुरुआत धीरे-धीरे करें एक दूसरे को सहज महसूस कराएं क्योंकि हमेशा सेक्स की शुरुआत धीरे-धीरे से तेज की ओर होनी चाहिए धीरे धीरे एक दूसरे को उत्तेजित करें और आगे बढ़े।

अगर आप को घोड़े जैसी ताकत चाहिए तो करें शहद में येे चीज मिला ले फिर देखें कमाल ताकत का…

सुरक्षा का ध्यान रखना है जरूरी –
यदि आप भले ही अपनी पत्नी के साथ सेक्स करने जा रहे हो लेकिन यदि आप अभी पिता नहीं बनना चाहते तो आपको अनचाहे गर्भ से बचने के तरीकों को पहले से ही जान लेना चाहिए पुरुष के तौर पर आप कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं इसलिए इसकी तैयारी पहले से ही कर ले और कंडोम का सही इस्तेमाल करने का तरीका जान लें ताकि आप अपनी वाइफ या फिर गर्लफ्रेंड को प्रेग्नेंट होने से बचा पाए और अपने आप को भी सुरक्षित रख पाएंगे ।

ज्यादा से ज्यादा फोरप्ले को एंजॉय करें –
फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय लोग अक्सर फोरप्ले को इग्नोर करते हैं लेकिन आपको यह समझना होगा कि सेक्स का सबसे महत्वपूर्ण पार्ट फोरप्ले ही होता है क्योंकि है आप दोनों को इसके लिए फिजिकली और मेंटली तैयार करता है कहने का मतलब है कि आप फोरप्ले करते हुए अपने मानसिक स्तर को उस लेवल तक ले जाते हैं जब आप सेक्स करने के लिए तैयार होते हैं साथ ही साथ फोरप्ले करने पर फीमेल के वजाइना में एक प्राकृतिक लुब्रिकेंट का स्त्राव होता है जो सेक्स करते समय दर्द को कम करने का और सेक्स को आसान बनाने का कार्य करता है।

सेक्स की शुरुआत धीरे-धीरे करें –
ज्यादातर देखा गया है कि पहली बार सेक्स करने में लोग बहुत जल्दबाजी मैं सेक्स करते हैं जिससे आपकी फीमेल साथी को अत्यधिक दर्द का सामना करना पड़ता है जो हो सकता है कि आपको एक बुरा अनुभव दे और आप दोबारा उसके लिए तैयार ना हो इसलिए सेक्स की शुरुआत हमेशा धीरे-धीरे करें और अपने साथ ही की शारीरिक स्थिति को जानते हुए आगे बढ़े क्योंकि यह आप दोनों के लिए ही आवश्यक है कि आप अपने फर्स्ट टाइम सेक्स को किसी बुरे अनुभव में ना बदलें।

शीघ्रपतन और पेनिस के आकार से ना घबराए –
अक्सर देखा गया है कि लोगों में पेनिस के आकार को लेकर अलग-अलग तरह की धारणाएं रहती हैं लेकिन आप को इनसे बचकर रहना है आप पहली बार सेक्स करने जाते हैं तो आपको शीघ्रपतन का सामना भी करना पड़ सकता है यह कोई बीमारी नहीं है यह एक आम बात है क्योंकि जब आप सेक्स करने के लिए पहली बार जाते हैं तो आप इतने अधिक उत्साहित हो जाते हैं कि आप बहुत जल्दी ही एजाकुलेशन को प्राप्त कर लेते है।

इस प्रकार आप को सेक्स करते समय अगर शीघ्रपतन हो जाता है तो आप इससे बिल्कुल ना घबराए जरूरी नहीं है हर किसी के साथ हो किसी के साथ इसके विपरीत भी हो सकता है कुछ समय बाद यह बिल्कुल नॉर्मल हो जाता है क्योंकि आप धीरे-धीरे सेक्स के लिए आदी हो जाते हैं और आप अपने आप को कंट्रोल कर पाते हैं।

फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स फॉर वूमेन –
लड़कियों के साथ फर्स्ट टाइम सेक्स करना लड़के के मुकाबले में थोड़ा अधिक चिंता का विषय होता है क्योंकि उन्हें कई तरह की डर और संकाएँ अपने मन में होती हैं इसलिए मुमकिन हो तो आप फिजिकली इंटीमेट होने से पहले मानसिक तौर पर एक दूसरे से जुड़े और मिलकर सेक्स करने का फैसला लें किसी लड़की की फर्स्ट टाइम सेक्स करने पर कई तरह की समस्याएं भी उत्पन्न होती हैं जिस में अत्यधिक दर्द, ब्लीडिंग और पेनिट्रेशन ना हो पाने जैसी चीजों का सामना भी आपको हो सकता है आइए जानते हैं वह कौन सी टिप्स हैं जो एक महिला को फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय अपनाने चाहिए।

फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय इंजॉय करें –
पहली बार सेक्स करते समय आप को पूरी तरीके से खुद को उस में झोंक देना है और यह समय केवल आपको आनंद लेने के लिए ही रखना है सेक्स करने से पहले आपको अपने साथी के साथ इमोशनली इंटीमेट होने की आवश्यकता होती है इससे आप सारी परेशानियों को भूलकर सेक्स का भरपूर आनंद ले पाएंगे।

फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय सहमति भी है जरूरी –
यदि आपको लगता है कि आप अभी सेक्स के लिए तैयार नहीं है तो आप बिल्कुल अपने साथी से इस बारे में बात कर सकती हैं इसमें किसी भी प्रकार की शर्माने या डर की आवश्यकता नहीं है आप सेक्स के लिए तैयार हैं या नहीं यह निर्णय केवल आप ही कर सकती हैं आप अपनी स्वयं की भावनाओं को समझें और आप यह भी समझने की आप अब आगे वर्जन रहना नहीं चाहती अगर आप इन सब चीजों चीजों से आगे जाना चाहती हैं तभी सेक्स के लिए अपनी सहमति दें।

फर्स्ट टाइम सेक्स के दौरान दर्द से डरे नहीं –
ऐसा देखा गया है कि कुछ लड़कियों को पहली बार सेक्स करते समय अत्यधिक पीड़ादायक दर्द का सामना करना पड़ता है इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे कि फोरप्ले में कमी के कारण योनि में बनने वाले प्राकृतिक चिकने पदार्थ का नाम उत्पन्न होना जिससे पेनेट्रेशन में अत्यधिक घर्षण उत्पन्न होने के कारण योनि में दर्द होना साथ ही साथ गुप्तांग के भीतर की त्वचा में खिंचाव आने से त्वचा संकुचित हो जाती है और दर्द होने लगता है इसलिए आप अपने साथी के साथ किसी धीरे-धीरे शुरू कर आगे बढ़े और अपने दर्द के एहसास को अपने साथी को बताते रहें इस प्रकार आप कुछ ही देर में नॉर्मल महसूस करने लगेंगे और अपने फर्स्ट टाइम सेक्स को इंजॉय कर पाएंगे।

फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले सेक्स के बारे में बात करें –
महिलाएं सेक्स को लेकर बहुत अधिक समस्याओं और कॉन्प्लिकेशन का सामना करती हैं इसलिए यदि आपके मन में कोई भी सवाल हो जो सेक्स से संबंधित हो या किसी अन्य चीज से संबंधित हो आप खुलकर अपने साथी से इस बारे में बात कर सकती हैं अगर आप अपने साथी से सेक्स के बारे में बात करती हैं तो आपस में ज्यादा खुल पाती हैं जो आप को सेक्स करते समय अधिक रिलैक्स बनाता है इसलिए आपको सेक्स की शुरुआत करने से पहले अपने साथी के साथ वह सब कुछ शेयर करना चाहिए जो आप उनसे पूछना चाहती हैं उनके बारे में जानना चाहती हैं।

सेक्स की शुरुआत करने से पहले foreplay को करें –
लड़की को सेक्स करने से पहले फोरप्ले पर अधिक ध्यान देना चाहिए क्योंकि उसके मन में भी सेक्स को लेकर कई चिंता रहती हैं लेकिन जव आप फोरप्ले करती हैं तो आप का सेक्स पहले से बहुत आसान बन जाता है क्योंकि फोरप्ले करने पर आप अपने आप को रिलैक्स फील कराती हैं साथ ही साथ आपको फीमेल सेक्स हार्मोन के उत्पादन में बढ़ोतरी होती है जिससे योनि में प्राकृतिक चिकनाहट उत्पन्न होती है जो सेक्स को आसान बनाता है पहली बार सेक्स करते समय योनि में लुब्रिकेंट का होना बहुत आवश्यक है।

पहली बार सेक्स करते वक्त समय के बारे में ज्यादा न सोचें –
पहली बार सेक्स करते समय आपके मन में समय को लेकर भी कई चिंताएं आ सकती हैं इससे बचने के लिए आपको रिलैक्स रहना है और केवल आपके परफॉरमेंस पर फोकस करना है क्योंकि यह आपका जो एक्सपीरियंस है वह आपको जिंदगी भर के लिए याद रहेगा क्योंकि आप आज एक नई जिंदगी की शुरुआत करने वाली हैं और यह आपको बहुत ही आनंद देने वाली भी है इसके लिए आपको पर्याप्त समय देना चाहिए जल्दबाजी में किया गया काम मैं गलतियां होने की संभावना ज्यादा होती हैं इसलिए आप जब भी फर्स्ट टाइम सेक्स करने जा रही हो तो पर्याप्त समय अपने पास रखें अपने मोबाइल और बाकी चीजों को अलग रख दें और उनके बारे में ज्यादा सोचना बंद कर दें और अपने मूवमेंट को इंजॉय करें।

फर्स्ट टाइम सेक्स करने के लिए इंपोर्टेंट टिप्स –
कभी भी सेक्स के लिए एक दूसरे को फोर्स ना करें जब तक आप पूरी तरह सेक्स के लिए तैयार ना हो आप उसे करने से मना भी कर सकती हैं।
हमेशा अपने पार्टनर की सहूलियत के हिसाब से ही सेक्स पोजीशन को चुने अक्सर देखा गया है कि शुरुआत में ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने से बचना चाहिए ताकि आप किसी बुरे अनुभव से बच सकें
सेक्स करते समय आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आप STD जैसे खतरे का सामना कर सकते हैं इससे बचने के लिए आपको प्रोटक्शन का यूज करना चाहिए।
कंडोम का उपयोग कर आप योन संचारित रोगों के साथ-साथ अनचाहे गर्भ से भी बच सकते हैं इसलिए हमेशा पहली बार सेक्स करते समय कंडोम का यूज जरूर करें।
जरूरी नहीं कि हर बार फर्स्ट टाइम सेक्स करते समय सेक्स पूरा हो इसलिए इससे घबराने की जरूरत नहीं है आप दोबारा से इसकी कोशिश दूसरी बार नए तरीके से कर सकते हैं।
किसी से भी हद से ज्यादा उम्मीदें ना करें क्योंकि आप पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो हो सकता है कि आप दोनों में से कोई आपकी उम्मीदों पर खरा ना उतरे।
यदि पहली बार सेक्स करते समय किसी लड़की या महिला को बहुत अधिक दर्द के साथ हैवी ब्लीडिंग का सामना करना पड़े तो उसे तुरंत ही गायनेकोलॉजिस्ट से मिलना चाहिए।
अंत में सबसे जरूरी बात यह है कि पहली बार सेक्स करते समय आपको बहुत अधिक इसके बारे में सोचने की जरूरत नहीं है सेक्स एक ऐसी चीज है जो एक बार शुरू हो जाए तो आपको पता भी नहीं चलेगा कि यह अपने आप कैसे हो जाता है और आपके द्वारा किया गया फर्स्ट टाइम का सेक्स आपको जिंदगी भर के लिए एक यादगार लम्हा दे जाएगा ऐसा तभी होगा जब आप जान लेंगे कि आपको क्या करना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com