शुक्र तुला राशि में प्रवेश: इन राशि वालों की सुख-सुविधा में होगी वृद्धि

मीन राशि
राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव प्रतीक्षित योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब करेगा। जायदाद संबंधी मामलों को तो हल करेगा ही नए मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी यह प्रभाव अनुकूल रहेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किए गए कार्यों की सराहना होगी। इस अवधि के मध्य षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। परिवार में अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें। पैतृक संपत्ति संबंधी विवाद हल होंगे। 

वृषभ राशि
राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव अप्रत्याशित परिणाम वाला सिद्ध होगा। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहना होगा। गुप्त शत्रुओं से भी बचना होगा। झगड़े विवाद तथा कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले भी बाहर ही सुलझाएं। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। किसी दूसरे देश के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह स्थितियां अनुकूल रहेंगी। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक खर्च होगा। वाहन सुख प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि
राशि से पंचम विद्या भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव किसी वरदान से कम नहीं है। विद्यार्थियों और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए तो यह समय और भी अनुकूल रहेगा। जैसी सफलता चाहेंगे हासिल करेंगे। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास भी सफल रहेंगे। प्रेमसंबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। विवाह भी करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से अवसर अनुकूल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति और प्रादुर्भाव के भी योग।

कर्क राशि
राशि से चतुर्थ सुखभाव में गोचर करते हुए शुक्र कई तरह के सुखद परिणामों से पारिवारिक माहौल खुशनुमा बना देंगे। मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग। मकान अथवा वाहन का क्रय करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। शासन सत्ता का भी सहयोग मिलेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।

सिंह राशि
राशि से तृतीय पराक्रम भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आपके स्वभाव में सौम्यता लाएगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। छोटे भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें। धर्म तथा आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। धार्मिक ट्रस्टों तथा अनाथालय आदि में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान-पुण्य करेंगे। विद्यार्थी वर्ग विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हों तो भी ग्रह गोचर और अनुकूल रहेगा। योजनाएं गोपनीय रखें और आगे बढ़ें।

कन्या राशि
राशि से द्वितीय धन भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आर्थिक पक्ष मजबूत करेगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है। इस अवधि के मध्य मकान अथवा किसी भी तरह की महंगी वस्तुओं का क्रय करने की सोच रहे हों तो अवसर अच्छा है लाभ उठाएं। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें बेहतर रहेगा। कार्य संपन्न करें और सीधे घर आएं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भी सावधान रहना होगा। विवादित मामले से दूर ही रहें।

तुला राशि
अपनी स्वयं की राशि में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव अप्रत्याशित परिणाम देगा। रोजगार की दिशा में किए गए सभी प्रयास सफल रहेंगे। पद और गरिमा की वृद्धि होगी। नौकरी में भी स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो यह अवसर बेहतरीन रहेगा। शासनसत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। शादी विवाह से संबंधित वार्ता सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। संतान सुख में भी वृद्धि होगी। नवदंपति के लिए संतान प्राप्ति के भी योग हैं।

वृश्चिक राशि
राशि से बारहवें व्यय में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव आर्थिक पक्ष मजबूत करेगा किंतु अत्यधिक भागदौड़ के कारण व्यय भी खूब होगा। विलासितापूर्ण वस्तुओं पर भी अधिक खर्च करेंगे। विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग। कार्य-व्यापार के लिए विदेश जाने की सोच रहे हों तो यह अवसर बेहतरीन रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्या से सावधान रहें। झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले आपस में सुलझा लेना समझदारी रहेगी।

धनु राशि
राशि से एकादश लाभ भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव संतान संबंधी चिंता में कमी लाएगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और बड़े भाइयों से भी सहयोग मिलेगा। आय के साधन बढ़ेंगे। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें। अन्यथा वह धन समय पर नहीं मिलेगा। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। विवाह भी करना चाह रहे हो तो भी अवसर बेहतर है। 

मकर राशि
राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव कार्य व्यापार में उन्नति तो देगा ही लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। जमीन जायदाद संबंधी मामले हल होंगे। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो समय बेहतर रहेगा। मित्रों तथा संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग। यात्रा के समय सामान चोरी होने से बचाएं।

कुंभ राशि
राशि से नवम भाग्य भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव कमोवेश अच्छा ही रहेगा। किसी दूसरे देश के लिए वीजा आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह-गोचर अनुकूल रहेगा। आध्यात्मिक उन्नति तो होगी ही धर्म कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य करेंगे। जो लोग नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वहीं मदद के लिए आगे आएंगे। कार्यक्षेत्र में षड्यंत्रकारी परास्त होंगे। न्यायिक मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत हैं।

मेष राशि
राशि से सप्तम दांपत्य भाव में गोचर करते हुए शुक्र का प्रभाव हर तरह से बेहतरीन सफलता दिलाने वाला सिद्ध होगा। वैवाहिक वार्ता सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में भी मधुरता आएगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। चुनावसे संबंधित कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह स्थितियां अनुकूल रहेंगी। सरकारी विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो भी समय अनुकूल रहेगा। ससुराल पक्ष से भी सहयोग के योग।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com