शिवपाल ने किया मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा, चुप्पी साधे रहे नेताजी

शिवपाल यादव के साथ सेक्युलर मोर्चा के कार्यालय पहुंच मुलायम ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। नेताजी का आशीर्वाद मिलने से उत्साहित शिवपाल ने मंच से उन्हें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की घोषणा कर दी। माला पहनाकर मुलायम का स्वागत हुआ और उन्हें नई पार्टी का झंडा सौंपा गया। हालांकि, मुलायम सिंह ने अपने भाई का प्रस्ताव न तो स्वीकारा और न मना ही कर पाए।

शिवपाल ने इस मौके पर कहा, मोर्चा और प्रगतिशील सपा को नेताजी का आशीर्वाद प्राप्त है। हमने उनसे बात करके ही प्रगतिशील सपा बनाई है। नए कार्यालय आकर उन्होंने हम सबका मनोबल बढ़ाया है। सही मायने में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन आज हुआ है। कहा, पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन यहां नौ दिसंबर को होगा। उसी दिन रैली भी होगी। नेताजी को उसमें बुलाया जाएगा।

इस मौके पर मुलायम ने कहा कि किसी का अपमान नहीं करना चाहिए। महिलाओं को सम्मान देकर उन्हें पार्टी से जोड़ें, मजदूर, गरीब, किसान के लिए कार्य करें। पार्टी को मजबूत करने के लिए महीने भर के अंदर बैठक करें। अभी तक क्या किया है, क्या कमी है उसे दूर करें। नए विचारों को लेकर जनता के बीच जाएं। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया। कहा कि अन्याय का विरोध करें, न्याय का साथ दें। 

पार्टी अधिवेशन में होगा शक्ति प्रदर्शन

 प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नौ दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय अधिवेशन में शिवपाल यादव अपनी शक्ति का प्रदर्शन करते नजर आएंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान करीब 40 से ज्यादा छोटे दल शिवपाल को अपना समर्थन देंने का एलान करेंगे। इसके संकेत शिवपाल यादव ने पार्टी के गठन से एक दिन पहले राजधानी लखनऊ स्थित गन्ना संस्थान में एक कार्यक्रम के दौरान ही दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि उनकी पार्टी को 40 दलों का समर्थन प्राप्त है। इसके अलावा कई छुपे चेहरे भी सामने आ सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com