शादी के दिन ड्यूटी पर था दूल्हा, दुल्हन ने अकेले ही निभायी रस्में

07_12_2016-wedding-in-chinaगुइझोउ प्रांत की ‘झांग डोंगफांग’ को पिछले माह अकेले ही विवाह की रस्में पूरी करनी पड़ी क्योंकि उनकी शादी के दिन ही उनके मंगेतर को शहर से बाहर किसी प्रतियोगिता में भाग लेने जाना पड़ा

विवाह के समय अगर दूल्हा या दुल्हन में से किसी एक को अकेले ही विवाह की रस्में निभानी पड़े तो इससे बुरा और क्या होगा। लेकिन चाइना में एक दुल्हन ने अकेले ही विवाह की सभी रस्में निभायी और ऐसा करते हुए वह बिल्कुल भी दुखी नही थी। शायद आपको ये बात सुनकर अजीब लग रहा हो लेकिन ये सच है।

दरअसल, राजस्थानपत्रिका के अनुसार गुइझोउ प्रांत की ‘झांग डोंगफांग’ को पिछले माह अकेले ही विवाह की रस्में पूरी करनी पड़ी क्योंकि उनकी शादी के दिन ही उनके मंगेतर को शहर से बाहर किसी प्रतियोगिता में भाग लेने जाना पड़ा। दुल्हन भी इस बात से बिल्कुल भी आहत नही थी। मजे की बात तो ये है कि इस विवाह समारोह में आने वाले मेहमान भी दूल्हे की जगह छोड़कर दुल्हन के साथ ही फोटो खिंचवा रहे थे।

गौरतलब हो कि इस दुल्हन के मंगेतर ने साल 2010 में तोंग्रेन शहर स्थित पब्लिक सिक्योरिटी ब्यूरो में स्वात फोर्स ज्वाइन की थी। इस फोर्स में रहकर ‘झू जुनजाई’ ने कई संदिग्धों, अपराधियों को पकडऩे के साथ ही बंधकों को छुड़ाने जैसे कई अहम मिशन को अंजाम दे चुका था। इसके बाद दोनों ने दो साल पहले ही एक-दूसरे के साथ विवाह करने का फैसला लिया था। लेकिन झू की व्यस्तता के चलते शादी का कार्यक्रम बार-बार टलता रहा। इन सबके बाद भी झांग ने इस बारे में कभी कोई शिकायत नहीं की।

चीन की परंपरा को ध्यान में रखते हुए इस प्रेमी युगल ने 14 नवंबर 2016 का दिन शादी के लिये तय किया था। लेकिन ऐसी स्थिति बनने के बाद दोनों के घरवाले हैरानी में पड़ गए, पर दुल्हन बनी झांग ने अपने घरवालों को इस शादी के लिए मना ही लिया। जिसके बाद चीन की परंपरा के अनुसार दुल्हन ने सारे रस्मों और रिवाजों को अकेले ही निभाया। इस दुल्हन को अपने बहादुर पति पर गर्व है और शादी की रस्में निभाकर वह बेहद खुश है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com