शहद का फेस पैक चेहरे के दाग धब्बों को दूर करेगा

प्रदूषण के कारण या धूप में जाने की वजह से कई बार चेहरे पर गहरे धब्बे हो जाते हैं. जिससे आपका चेहरा ख़राब होता है. इसके लिए आप कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदते होंगे जिससे आपकी ये परेशानी दूर हो जाये. लेकिन बता दें, शहद भी आपकी मदद कर सकता है. शहद से बने फेसपैक को इस्तेमाल किया जाये तो आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर किये जा सकते हैं. जानते हैं शहद के फायदे.
 

 

शहद के फेसपैक में नींबू का रस, दूध और बादाम मिलाया जाता है. ये त्वचा पर पड़े काले धब्बों और उसके रूखेपन के लिए एक परफेक्ट उपचार है. 

नींबू का रस डेड स्किन सेल्स एक्सफोलिएट करता है और साथ ही, त्वचा से गंदगी भी हटाता है. बादाम में विटामिन ई होता है जो स्किन टोन को हल्का करता है और वहीं, दूध में बेटा हाइड्रॉक्सी एसिड होता है जो डेड स्किन सेल्स से छुटकारा दिलाता है. 

शहद में  एंटीबैक्टीरियल तत्व स्किन के बैक्टीरियल इंफेक्शन से भी लड़ते हैं. इसमें एंजाइम्स होते हैं जो आपकी त्वचा तो सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाते हैं.

शहद फेसपैक बनाने और लगाने का तरीका

नींबू का रस, मिल्क पाउडर और शहद, तीनों की दो-दो चम्मच मात्रा को मिला लें.

अब इसमें भीगे हुए बादाम का एक चम्मच पेस्ट मिला लें.

इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और नैचुरली सूखने दें.

12-15 मिनट बाद जब फेसपैक सूख जाए तो उसे गुनगुने पानी से धो लें.

चेहरे से दाग-धब्बे हटाने के लिए इस फेसपैक का इस्तेमाल नियमित रूप से करें.आप देखेंगे कि कुछ ही दिन में आपका चेहरा खिल गया है. उसका रंग तो बेहतर हुआ ही है, साथ ही स्किन का टेक्चर भी सुधरा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com