शरजील की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच ने पांच टीमें लगाई: भाई मुजम्मिल को हिरासत में लिया

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्टूडेंट शरजील इमाम अब तक फरार है. उसकी गिरफ्तारी के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी की जा रही है. शरजील की तलाश के लिए क्राइम ब्रांच ने पांच टीमें लगाई हैं. 6 राज्यों की पुलिस ने इमाम के खिलाफ देश विरोधी बयानों के लिए एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

इसके साथ ही बिहार के जहानाबाद में शरजील के घर पर भी छापेमारी की गई. सोमवार को मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश की पुलिस ने भी केस दर्ज किया. बिहार, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और असम पुलिस भी इमाम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है. शरजील के जहानाबाद के काको स्थित घर पर पुलिस ने सोमवार देर रात फिर छापेमारी की. शरजील के भाई मुजम्मिल और उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इस बीच जेएनयू के प्रॉक्टर ने भी शरजील इमाम को समन जारी किया है. शरजील पर राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने को लेकर जेएनयू प्रशासन ने उसके देश विरोधी भाषण को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है. शरजील को 3 फरवरी तक रिपोर्ट देनी होगी.

दूसरी ओर, मणिपुर के बाद अरुणाचल प्रदेश पुलिस ने भी शरजील इमाम के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने कथित भड़काऊ भाषण को लेकर शरजील के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसके अलावा मणिपुर पुलिस भी उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना और दिल्ली में छापेमारी चल रही है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 अधिकारियों की एक टीम बनाई है जो इस मामले को देख रही है.

आईआईटी मुंबई से ग्रेजुएट करने वाले और जेएनयू छात्र शरजील इमाम के विवादित वीडियो पर राजनीति गरमा गई है. वीडियो वायरल होने के बाद शरजील की तलाश भी सरगर्मी से की जा रही है. शरजील को चार राज्यों की पुलिस तलाश रही है.

दूसरी तरफ एक के बाद एक उसके नए-नए वीडियो सामने आ रहे हैं. शरजील का जो वीडियो पहले वायरल हुआ था वो अलीगढ़ का है. अलीगढ़ पुलिस ने इस संबंध में दर्ज एफआईआर में शरजील के पूरे बयान का जिक्र किया है.

इस वीडियो में शरजील ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को संबोधित किया था. ये प्रदर्शन सैयद बाबे इलाके में चल रहा था.

इसी वीडियो में शरजील ने असम को भारत से अलग करने का बयान दिया था. उसने कहा था, ‘असम को इंडिया से काट कर अलग करना हमारी जिम्मेदारी,  चिकेन नेक (Chicken Neck) मुसलमानों का है, सारे गैर-मुसलमानों को मुसलमानों की शर्त पर ही आना होगा.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com