शरजील इमाम के खिलाफ आरोपों पर अदालत फैसला करेगी: CM नीतीश कुमार

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी ( JNU) के छात्र शरजील इमाम को मंगलवार को राजद्रोह के आरोप में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया. शरजील इमाम की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल जी…शरजील इमाम तो पकड़ा गया…अमित शाह ने कर दिखाया. ये सब टुकड़े-टुकड़े गैंग देश तोड़ने का काम करें और आप उन्हें बचाने के लिए फाइल दबा के बैठे रहें.

गिरफ्तारी के बाद अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि शरजील इमाम को रिमांड के लिए अलीगढ़ लाया जाएगा. इधर दिल्ली पुलिस ने कहा कि मंगलवार शाम 5 बजे शरजील इमाम की गिरफ्तारी को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस आइटीओ स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में की जाएगी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि किसी को ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए जो देशहित के खिलाफ हो. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शरजील के खिलाफ आरोपों पर अदालत फैसला करेगी.

उधर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा, भाजपाई इस समय मानसिक संतुलन बिगाड़ चुके हैं. पहले दिन से कह रहे हैं इमाम की गिरफ्तारी होनी ही चाहिए. कानून व्यवस्था को नजर में रख कर काम किया तो अच्छी बात है. इसमें केजरीवाल कहां से आ गए. दिन रात केजरीवाल के सपने आ रहे हैं?

बता दें, भड़काऊ भाषण देने के आरोपी और जजेएनयू के छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी के लिए बिहार के जहानाबाद और पटना में लगातार छापेमारी की जा रही थी.

इस बीच पुलिस ने उसके भाई को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की. शरजील के पैतृक घर काको में सोमवार की रात पुलिस ने छापेमारी कर उसके भाई को हिरासत में लिया, जिससे पुलिस ने पूछताछ की. पुलिस ने रविवार की रात भी शरजील के आवास पर छापेमारी की थी और वहां तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी.

शरजील की तलाश में कई और जिलों में दबिश डाली जा रही थी. पटना हवाईअड्डे समेत राज्य के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर निगरानी बढ़ा दी गई थी.

उसके बिहार से भागने की आशंका को देखते हुए इन स्थानों पर पुलिस चौकस थी. बिहार और नेपाल सीमा पर भी पुलिस को चौकस रहने का निर्देश दिया गया था. गौरतलब है कि भड़काऊ भाषण देने के आरोप में शरजील के खिलाफ कई राज्यों में मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली में भी शरजील के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com