शपथग्रहण समारोह स्थल का जायजा लेने पहुंचे योगी, बोले- जश्न के दौरान बर्दाश्त नहीं हुड़दंग

सीएम बनने से पहले ही योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं, डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ बैठक में उन्होंने कहा है कि जीत के जश्न के दौरान किसी भी तरह का हुड़दंग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, साथ ही उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की है.

सीएम मनोनीत होते ही योगी आदित्यनाथ ने अपने एजेंडा साफ कर दिया, उन्होंने कहा कि यूपी में विकास और सुशासन की स्थापना की जाएगी.

बता दें, कि सुबह वीवीआईपी गेस्ट हाउस से बाहर निकले योगी आदित्यनाथ, इसके बाद वे कांशीराम स्मृति उपवन पहुंचे. जहां आज शपथग्रहण समारोह होने जा रहा है. यहां उन्होंने सभी व्यव्स्थाओं और सुरक्षा का जायजा लिया. यहां कार्यकर्ताओं ने ‘योगी-योगी’ के नारे लगाए. ये अपने आप में पहला मौका है जब कोई भावी सीएम खुद शपथग्रहण त्थल पर तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे है.

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य उपमुख्यमंत्री होंगे. सूत्रों के मुताबिक 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं. योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बीजेपी के चौथे और कुल 21वें मुख्यमंत्री होंगे.

एसबीआई के एटीएम में लगी भीषण आग, लाखों का कैश जलकर खाक

कौन हैं योगी आदित्यनाथ?

मूल रूप से उत्तराखंड के राजपूत परिवार में जन्मे आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है. 45 साल के आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को हुआ है. गोरखपुर से लगातार पांचवीं बार बीजेपी के सांसद हैं.

पहली बार उन्होंने 1998 में लोकसभा का चुनाव जीता तब उनकी उम्र महज 26 साल थी. योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के गोरखनाथ मठ के महंत हैं. योगी आदित्यनाथ का एक धार्मिक संगठन भी है हिंदू युवावाहिनी जिसका पूर्वी उत्तर प्रदेश में खासा दबदबा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com