व्हाट्सएप में आ रहा है एआई चैटबॉट का सपोर्ट

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल आज हर जगह हो रहा है। ऐसे में मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp भी कहां पीछे रहने वाला है। WhatsApp भी अब अपने एप में एआई चैटबॉट का सपोर्ट देने जा रहा है। इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है। बीटा यूजर्स ने इसका स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp का यह नया अपडेट फिलहाल अमेरिका में बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। नए अपडेट को एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.23.24.26 पर देखा जा सकता है। बीटा यूजर्स को एक व्हाइट बटन दिख रहा है जिस पर मल्टीकलर की रिंग भी है।

इससे पहले इसी साल सितंबर में ही Meta ने कहा था कि वह WhatsApp, Instagram और Messenger में एआई का सपोर्ट देने वाला है। यह एआई खुद मेटा का होगा। मेटा के लार्ज लैंग्वेज मॉडल का नाम Llama 2 है। यह यूजर्स के सवालों का रियल टाइम में जवाब दे सकता है। वेब सर्च के लिए इसे माइक्रोसॉफ्ट बिंज का सपोर्ट प्राप्त है।

WhatsApp के इस एआई की मदद से यूजर्स टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से इमेज भी बना सकेंगे। इसके साथ AI अवतार का भी सपोर्ट होगा। व्हाट्सएप के एक अन्य एंड्रॉयड बीटा 2.23.25.3 वर्जन पर नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है जिसके बाद व्हाट्सएप पर भी व्यू ऑल स्टेटस फीचर आ जाएगा। इस लिस्ट में चैनल वाले अकाउंट के भी स्टेटस दिखेंगे। यह ठीक उसी तरह होगा जैसे इंस्टाग्राम स्टोरीज में होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com