वूल्वरिन में ह्यू जैकमैन की भूमिका से आयरन मैन की वापसी के मिले संकेत

कैविन फैगी ने कहा कि नई मार्वल फिल्म में ह्यू जैकमैन की वापसी ये साबित करती है कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर या क्रिस इवांस के लिए आयरन मैन या कैप्टन अमेरिका के रूप में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में वापसी का द्वार खुल सकता है।

हॉलीवुड सुपहीरो की फिल्म ‘डेडपूल एंड वूल्वरिन’ रिलीज हो गई हो गई है। कैविन फैगी ने हाल ही में एक बातचीत में वूल्वरिन के रूप में ह्यू जैकमैन की वापसी पर बात की है। उन्होंने कहा कि नई मार्वल फिल्म में उनकी वापसी ये साबित करती है कि रॉबर्ट डाउनी जूनियर या क्रिस इवांस के लिए आयरन मैन या कैप्टन अमेरिका के रूप में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में वापसी का द्वार खुल सकता है।

रॉबर्ट डाउनी जूनियर की वापसी पर क्या बोले कैविन फैगी
कैविन फैगी ने बातचीत के दौरान कहा, ‘आप इसे इस तरह से कैसे करते हैं कि जो पहले हुआ है, उसे बनाए रखा जाए और वो भी एक बेहतरीन तरीके से? हम और आप जानते हैं कि पिछले दो से ज्यादा साल वूल्वरिन का पता लगाने में लगे हैं।’ डाउनी और इवांस के वापस आने के बारे में पूछे जाने पर फैगी ने कहा, ‘हम देखेंगे कि आगे क्या होने वाला है। हमें बस इस बात पर गर्व है कि हमने वूल्वरिन के लिए यह पता लगा लिया है। मुझे लगता है कि ‘डेडपूल और वूल्वरिन’ में ह्यू की उपस्थिति और मुख्य भूमिका एक शानदार संकेत है कि अगर सावधानी बरती जाए यह किया जा सकता है।’

2019 में डाउनी ने कह दिया था अलविदा
रॉबर्ट डाउनी जूनियर या क्रिस इवांस दोनों ने 2019 की एवेंजर्स: एंडगेम में फ्रैंचाइजी को अलविदा कह दिया था। इसमें डाउनी के आयरन मैन/टोनी स्टार्क के किरदार की मौत को विशेष रूप से दिखाया गया था। 2000 से चली आ रही एक्स-मेन फिल्मों में जैकमैन ने जिस लोगन/वूल्वरिन की भूमिका निभाई थी। 2017 में लोगान की मृत्यु हो गई। जैकमैन कभी भी उस किरदार में वापस आने में दिलचस्पी नहीं रखते थे। क्योंकि इससे उस फिल्म में दखलंदाजी का जोखिम होता है।

कैविन फैगी ने पहले दिया था ये बयान
अभिनेता ने अपने वूल्वरिन के किरदार में वापसी की घोषणा से ही प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि यह लोगान की समयरेखा को प्रभावित नहीं करेगा। जैकमैन ने दिसंबर 2022 में कहा था, ‘यह सब मार्वल की दुनिया में टाइमलाइन को घुमाने वाले इस उपकरण की वजह से है। अब हम पीछे जा सकते हैं क्योंकि, आप जानते हैं कि यह विज्ञान है। इसलिए मुझे ‘लोगान’ टाइमलाइन के साथ खिलवाड़ करने की जरूरत नहीं है, जो मेरे लिए महत्वपूर्ण था।’ वहीं, फैगी ने आयरन मैन की मौत के बारे में उस समय कहा था, ‘हम उस पल को संभाल कर रखेंगे और उस पल को फिर कभी नहीं छूएंगे। हम सभी ने उस तक पहुंचने के लिए कई वर्षों तक कड़ी मेहनत की है और हम कभी भी किसी भी तरह से इसे जादुई तरीके से जिंदा नहीं करना चाहेंगे।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com