वीडियो: कमाल का है ये डॉगी, गिनती ही नहीं, जोड़-घटाव भी जानता है

कुत्ते की वफादारी से आप सभी वाकिफ होंगे, लेकिन हम आपको एक ऐसे डॉगी से मिलवाने जा रहे हैं जिसे देखकर आप उसे वंडर डॉग भी कह सकते हैं। इस कुत्ते का वीडियो कुछ ही घंटे पहले सोशल मीडिया पर डाला गया है। इस डॉगी के कारनामे को देखकर लोग प्रभावित हैं। दरअसल ये कुत्ता ना सिर्फ अंकों को गिन सकता है बल्कि जोड़ घटाव भी जानता है। ये डॉगी अपने मालिक के सवालों का जवाब देता है। लेकिन जवाब देने का इसका अंदाज भी अनोखा है। ये कुत्ता भौंक कर अपने मालिक के सवालों का जवाब देता है। जैसे कि अगर इस कुत्ते को कहा जाए कि सेवन, तो ये डॉगी सात बार भौंक कर जवाब देता है। वीडियो को फेसबुक पर फिरोज तोतानवाला नाम के यूजर ने डाला है। अगर इस डॉगी को सिक्स कहा जाए तो ये 6 बार भौंक कर जवाब देता है।

वीडियो: कमाल का है ये डॉगी, गिनती ही नहीं, जोड़-घटाव भी जानता है

वीडियो को देखकर लगता है कि कुत्ते को ट्रेनिंग दी गई है। लेकिन इसी ट्रेनिंग कमाल की है। हालांकि ये कुत्ता अभी एक ही अंकों को जोड़ पाता है। लेकिन फिर भी इंसान के शब्दों को समझने की इसकी क्षमता गजब की है। अगर इस डॉगी को कहा जाए कि पांच प्लस चार तो ये कुत्ता 9 बार भौंक कर जवाब देता है। एक से नौ के बीच का कोई भी दो अंक उठाइए और इसका जोड़ इस कुत्ते से अंग्रेजी में पूछिए। ये डॉगी तुरंत ही भौंक कर जवाब देगा। अब तक इस वीडियो में कुत्ते ने जवाब देने में कोई गलती नहीं की है।

इस कुत्ते ने अपने ट्रेनिंग के बल पर घटाव भी सिख लिया है। हालांकि फिलहाल ये डॉगी एक ही अंक घटाव कर पाता है, लेकिन इसकी काबिलियत कमाल की है। अगर इस डॉगी से पूछा जाता है कि सिक्स माइनस थ्री तो ये डॉगी तीन बार भौंक कर जबाब देगा। हालांकि ये वीडियो कहां का है ये अबतक पता नहीं चल पाया है। लेकिन इस डॉगी से सारे सवाल अंग्रेजी में ही पूछे गये हैं।

MEDIA

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com