विश्व कप 2023 फाइनल: दिल्ली समेत प्रमुख महानगरों में फाइनल देखनें के लिए लगी बड़ी स्क्रीनें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में होने वाले क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच के लिए दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) समेत प्रमुख महानगरों में पब और रेस्तरां में विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं ताकि लोग पूरे उत्साह के साथ इस मैच का आनंद उठा सकें। बड़े टीवी स्क्रीन लगाने से लेकर विशेष पेय पदार्थ परोसने तक, दिल्ली-एनसीआर में पब और रेस्तरां विश्व कप फाइनल के उत्साह को भुनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया फाइनल में पहुंची और इसने टूर्नामेंट में अब तक सभी 10 मैच जीते हैं। फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। प्रमुख महानगरों में पब और भोजनालयों ने चमचमाती ट्रॉफी के घर आने को लेकर उत्सुक क्रिकेट प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए विशेष तैयारी की है। ‘यस मिनिस्टर – पब एंड किचन’ के एक प्रतिनिधि ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘क्योंकि यह एक बड़ा मैच है, इसलिए हम ‘कवर चार्ज’ के तौर पर 3,000 रुपये ले रहे हैं। सामान्य दिनों में, हम यह शुल्क नहीं लेते हैं लेकिन हमने बड़े मैचों के लिए यह दर रखी है।”

‘कवर चार्ज’ वह शुल्क होता है जो आपको कुछ रेस्तरां में अपने भोजन और पेय पदार्थ के लिए भुगतान की जाने वाली धनराशि के अलावा चुकाना होता है। ‘बीयर कैफे’ में उन लोगों के लिए विशेष पेशकश हैं जो नीली जर्सी पहनकर आएंगे। बीयर कैफे के संस्थापक राहुल सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘फाइनल में टीम इंडिया के साथ, हम रविवार को देशभर में अपने सभी आउटलेट्स पर प्रशंसकों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। बड़े स्क्रीन पर सीधे प्रसारण से लेकर टीम इंडिया की जर्सी पहनने वालों के लिए विशेष पेशकश तक, बीयर के साथ उत्साह बढ़ाने के लिए बहुत कुछ होगा।”

‘बीरा 91 टैपरूम’ के विपणन प्रमुख अर्जुन तूर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मेहमानों को चार की खरीद पर छह बियर मिलेंगी और स्क्रीनिंग के लिए भारतीय जर्सी पहनने पर 15 प्रतिशत की छूट मिलेगी।” उन्होंने कहा कि अनुभव को बेहतर बनाने के लिए फेस पेंटर और एक ‘ढोल वाला’ भी होगा। सभी पेशकश और व्यंजन बीरा 91 टैपरूम के बेंगलुरु और एनसीआर आउटलेट पर उपलब्ध होंगे। ‘माई स्काई’ रेस्तरां और बार में कई मुख्य आकर्षण होंगे, जिनमें भारतीय क्रिकेट टीम का समर्थन करने के वास्ते उत्साह बनाए रखने के लिए एक लाइव डीजे शामिल है।

माई स्काई के मालिक विकास त्यागी ने कहा, ‘‘नीला रंग पहनने पर दर्शकों को मैच के अनुभव को बढ़ाने के लिए मुफ्त सीटी हॉर्न भी मिलेगा।” हरियाणा में गुरुग्राम के साइबर सिटी में ‘सोई 7 पब’ और ‘ब्रूअरी’ में भी विश्व कप फाइनल मैच के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। सोई 7 के ललित अहलावत ने कहा, ‘‘हमारे पास मैचों का प्रसारण करने के लिए तीन बड़े स्क्रीन हैं। हम साइबर सिटी में सबसे बड़ा स्थल हैं और ऐसे आयोजनों को देखते समय माहौल बहुत मायने रखता है। हम भारतीय टीम को शुभकामनाएं देते हैं।” बेंगलुरु, कोलकाता, पुणे और मुंबई के रेस्तरां तथा बार ने भी फाइनल मैच के लिए विशेष तैयारियां की हैं।विश्व कप 2023 फाइनल: दिल्ली समेत प्रमुख महानगरों में फाइनल देखनें के लिए लगी बड़ी स्क्रीनें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com