विवाहित महिलाएं भूलकर भी शेयर न करें इन 7 चीजों को, अगर किया तो होगा अनर्थ

हम अक्सर अपने घर में देखते हैं कि महिलाएं अपनी चीजों को एक-दूसरे से बांटती रहती हैं। कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है किसी सहेली और रिश्तेदार को उनकी बिंदी या चूड़ी पसंद आ जाती है तो वह उसे निकालकर पहना देती हैं। जबकी ऐसा नहीं करना चाहिए। यह न केवल आपके रिश्ते में दरार पैदा करता है, बल्कि सुहाग एवं सौभाग्य को भी बुरी नजर लग जाती है। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें शादीशुदा महिलाओं को अपने परिवार या दोस्तों के साथ भी शेयर नहीं करनी चाहिए।

 

शादीशुदा महिलाओं की आदत होती है कि वो अक्सर अपनी चीजों अक्सर दूसरी महिलाओं के साथ शेयर करती हैं। जैसे किसी सहेली या रिश्तेदार ने बोला कि तुम्हारी बिंदी बहुत अच्छी लग रही है तो सिर से उतारकर फटाफट उसे लगा देती हैं। मगर सुहागन औरतों को अपनी हर चीज शेयर नहीं करनी चाहिए। इससे ना सिर्फ आपके रिश्ते में दरार आ सकती हैं बल्कि सुहाग एवं सौभाग्य को बुरी नजर भी लग जाती है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें शादीशुदा महिलाओं को अपने परिवार या दोस्तों के साथ भी शेयर नहीं करनी चाहिए।

मांग टीका – आप अपना मांग टीका भी किसी के साथ शेयन ना करे क्योंकि यह अपशगुन माना जाता है। ऐसा करने से पति-पत्नी के रिश्ते में दरार आ सकती है।

मांग का सिंदूर – सिंदूर सुहाग की निशानी होता है इसलिए इसे किसी के साथ बांटने की गलती ना करें। हालांकि आप चाहे तो भगवान को चढ़ाया गय या नई डिब्बी का सिंदूर दे सकती हैं। इसके अलावा महिलाओं को किसी के सामने सिंदूर लगाना भी नहीं चाहिए।

माथे की बिंदिया – सिंदूर के साथ बिंदी भी सुहाग की निशानी होती है। ऐसे में इसे भी किसी के साथ शेयर ना करें। मान्यता है कि अपने माथे से बिंदी किसी ओर को देने से पति का प्यार बंट जाता है। अगर किसी को बिंदी देना चाहें तो नई बिंदी खरीद कर दें।

आंखों का काजल – काजल आंखों की खूबसूरती बढ़ाने ही नहीं बल्कि नजर लगने से भी बचाता है। ऐसा माना जाता है कि वैवाहित महिलाओं को कभी भी काजल किसी के साथ बांटना नहीं चाहिए। इससे पति का प्यार घटने लगता है और झगड़े भी होने लगते हैं।

शादी का जोड़ा – सुहागन महिलाओं को अपना शादी का जोड़ा, ओढ़नी या पीली साड़ी, जो भी कपड़े अपने शादी के दिन पहनें हो वो किसी के साथ शेयर नहीं करने चाहिए। इससे आपका सौभाग्य छिन जाता है।

हाथों की मेहंदी – मेहंदी पति की लंबी उम्र की निशानी होती है। मेहंदी जितनी गहरी रचती है, उस महिला को पति का प्‍यार उतना ही ज्‍यादा मिलता है। ऐसे में अगर आप किसी के साथ अपने मेहंदी शेयर करेंगी तो पति का प्यार भी बंट जाएगा। ऐसे में अपने हाथ पर लगने बाद बची हुई मेहंदी दूसरी सुहागन स्त्री को कभी भी ना दें।

हाथ की चूड़ी और पैरों की पायल – चूड़ियों और पायल की खनक शादीशुदा महिलाओं के जीवन में खुशियां लेकर आती है। अक्‍सर देखा जाता है कि महिलाएं अपने कपड़ों से मैचिंग करने के चक्‍कर में अपनी ये चीजें दूसरों से शेयर कर लेती हैं लेकिन ऐसा करना अशुभ माना जाता है। ऐसे में बेहतर होगा कि ना ही आप दूसरों की चूड़ी व पायल लें और ना ही दें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com