विराट कोहली की टीम बेंगलुरू आईपीएल-12 की खिताबी रेस की उम्मीदें खत्म होने के बाद कोहली कुछ मैचों में रेस्ट कर

विराट कोहली की टीम बेंगलुरू (Royal Challengers) आईपीएल-12 की खिताबी रेस से लगभग बाहर हो गई है. उसे रविवार को दिल्ली की टीम ने चार विकेट से हराया. यह बेंगलुरू की मौजूदा सीजन (IPL-12) में लगातार छठी हार है. माना जा रहा है कि टीम की खिताबी उम्मीदें खत्म होने के बाद विराट कोहली कुछ मैचों में रेस्ट कर सकते हैं. वैसे, उन्होंने या उनकी टीम ने ऐसे कोई संकेत नहीं दिए हैं. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय बोर्ड को ऐसा करने की सलाह जरूर दी है.

इंग्लैंड के माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बेंगलुरू के मैच हारने के बाद ट्वीट किया. उन्होंने इसमें कहा, ‘यदि भारत समझदारी भरा फैसला लेना चाहता है तो उसे अब विराट कोहली को विश्व कप से पहले आराम देना चाहिए. उन्हें बड़े इवेंट से पहले थोड़ा वक्त दीजिए. #IPL2019.’ आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) इस साल 30 मई से इंग्लैंड में होना है.

हालांकि, माइकल वॉन की सलाह पर लोग कड़ी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. एक भारतीय प्रशंसक ने लिखा, ‘माइकल, अपनी सलाह अपने पास रखिए. विराट बड़े खिलाड़ी हैं. वे अच्छा खेल रहे हैं. टीम इंडिया में उनका साथ देने के लिए एमएस धोनी भी हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी टीम (इंग्लैंड) की चिंता करें.’

भारत के पूर्व क्रिकेटर हेमांग बदानी ने ट्वीट किया, ‘विराट कोहली के बारे में सोचकर थोड़ा दुख हो रहा है. जिस तरह से बेंगलुरू की टीम ने अब तक खेल दिखाया है, उसे देखकर कष्ट हो रहा है. उम्मीद है कि यह टीम अपने खेल का स्तर सुधारेगी और अपने बेहतरीन खिलाड़ी के खाते में कुछ जीत जीत दर्ज कराएगी.’

बता दें कि विराट कोहली की टीम भले ही आईपीएल में लगातार छह मैच हार गई हो, लेकिन विराट कोहली फॉर्म में हैं. उन्होंने आईपीएल-12 में 6 मैचों में 203 रन बनाए हैं. इसमें एक अर्धशतक शामिल है. कोहली मौजूदा लीग के टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं. आईपीएल के मौजूदा सीजन में अभी तक सिर्फ पांच बल्लेबाज ही 200 से अधिक रन बना सके हैं.

जहां तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) का सवाल है तो उसने पहले ही साफ कर दिया है कि वह खिलाड़ियों को रेस्ट देने के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी पर दबाव नहीं बनाएगा. यह क्रिकेटरों और आईपीएल की फ्रेंचाइजी के बीच का मामला है. उन्हें खुद ही समझना होगा कि खेल के इस स्तर पर किस चीज को कितनी वरीयता देनी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com