विपक्ष राष्ट्रपति से आज मुलाकात करेगा: नागरिकता बिल पर विरोध

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है. विपक्ष की ओर से दावा किया जा रहा है कि यह कानून सांप्रदायिक है, इसे केंद्र सरकार वापस ले. वहीं अब इस मुद्दे पर विपक्ष राष्ट्रपति से आज मुलाकात करेगा.

नागरिकता कानून को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन के मामले सामने आ रहे हैं. अब सभी विपक्षी दल इस मामले को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे. आज राष्ट्रपति कोविंद से देश के प्रमुख विपक्षी नेता मुलाकात करेंगे. विपक्षी दल के नेता शाम 4:30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे. इस दौरान विपक्षी दलों के सभी प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे.

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर देश के कई कोनों में हिंसक प्रदर्शन देखे जा रहे हैं. इस दौरान सरकारी और प्राइवेट संपत्तियों को भी काफी नुकसान पहुंचाया जा रहा है. इस कानून के विरोध में नॉर्थ ईस्ट में भी काफी बवाल देखा जा रहा है. देश के कई हिस्सों में लोग सड़कों पर उतरकर इस कानून पर विरोध जता रहे हैं.

नागरिकता संशोधन विधेयक के संसद के दोनों सदनों से पारित होने के बाद कानून बनने पर गुवाहाटी के साथ-साथ असम के अन्य हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए. यह कानून 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के हिंदुओं, सिखों, पारसी, जैन व बौद्ध लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करेगा. कानून के अनुसार, इन समुदायों को अवैध अप्रवासी नहीं माना जाएगा और इन्हें भारतीय नागरिकता दी जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com