अमेरिका के वाशिंगटन राज्य ने राजनीतिक विज्ञापनों और उन्हें देने वालों का रिकॉर्ड रखने के स्थानीय कानून का पालन नहीं करने पर फेसबुक और गूगल पर मुकदमा किया है।अमेरिका के वाशिंगटन राज्य ने राजनीतिक विज्ञापनों और उन्हें देने वालों का रिकॉर्ड रखने के स्थानीय कानून का पालन नहीं करने पर फेसबुक और गूगल पर मुकदमा किया है।  वाशिंगटन के अटार्नी जनरल बॉब फर्ग्यूसन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राज्य के "कैंपेन फाइनेंस लॉज" के तहत यह जरूरी है कि विज्ञापन देने वाले और इस पर आने वाले खर्च का विवरण रखा जाए और इस जानकारी सार्वजनिक की जाए।  राज्य की अदालत में दायर मुदकमे में फेसबुक और गूगल पर 2013 में इस कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है।  फर्ग्यूसन ने कहा कि वाशिंगटन राज्य का विज्ञापन से संबंधित यह कानून सभी पर लागू होता है, चाहे वह छोटे अखबार हों या बड़े कॉरपोरेट। ऑनलाइन विज्ञापन बाजार पर गूगल और फेसबुक का दबदबा है।

वाशिंगटन के अटार्नी जनरल बॉब फर्ग्यूसन ने एक विज्ञप्ति में कहा कि राज्य के “कैंपेन फाइनेंस लॉज” के तहत यह जरूरी है कि विज्ञापन देने वाले और इस पर आने वाले खर्च का विवरण रखा जाए और इस जानकारी सार्वजनिक की जाए।

राज्य की अदालत में दायर मुदकमे में फेसबुक और गूगल पर 2013 में इस कानून का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है।

फर्ग्यूसन ने कहा कि वाशिंगटन राज्य का विज्ञापन से संबंधित यह कानून सभी पर लागू होता है, चाहे वह छोटे अखबार हों या बड़े कॉरपोरेट। ऑनलाइन विज्ञापन बाजार पर गूगल और फेसबुक का दबदबा है।