विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता हरियाणा टीम में चमके सोनीपत के हिमांशु राणा

पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीतने वाली हरियाणा की टीम में सोनीपत के हिमांशु राणा ने शानदार प्रदर्शन किया। वह फाइनल में बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन बेहतर क्षेत्ररक्षण कर अपनी टीम की जीत में भूमिका निभाई। इससे पहले उन्होंने ही सेमीफाइनल में शतक जड़कर प्रदेश की टीम को फाइनल में पहुंचाने में सबसे बड़ा योगदान दिया था।

फाइनल मुकाबले से पहले हिमांशु की मां गीता राणा ने बेटे के साथ ही पूरी टीम के साथ बातचीत की और कहा था कि अब तक आप सबने बेहतर खेल दिखाया है। फाइनल में भी जीत के क्रम को बरकरार रखते हुए ट्राॅफी लेकर घर आना है। उनकी बातों ने पूरी टीम में जोश का संचार किया। उनके आशीर्वाद से टीम ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

सोनीपत के सेक्टर-12 स्थित निवास पर हरियाणा क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हिमांशु राणा की मां गीता राणा को टीम की जीत पर मिठाई खिलाते परिजन। संवाद
ट्रॉफी जीतने पर सोनीपत के हिमांशु राणा के सेक्टर-12 स्थित निवास पर बधाई देने वाले पहुंच रहे हैं। टीम की जीत के बाद अमर उजाला से विशेष बातचीत में हिमांशु की मां गीता राणा ने इस जीत को पूरी टीम की जीत बताया। उन्होंने कहा कि क्रिकेट को लेकर हिमांशु बचपन से ही जुनूनी है। बेटे के क्रिकेट के प्रति जुनून का ही परिणाम है कि वह आज पहली बार टीम को खिताबी जिताने का सूत्रधार बना है। सेमीफाइनल में हिमांशु ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया था।

बहन गीता राणा ने बताया कि हिमांशु ने 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई लिटल एंजल्स स्कूल से पूरी की। उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की। वह अब कैग विभाग में कार्यरत है। इसके साथ ही क्रिकेट में निरंतर बेहतर करने के लिए कड़ा अभ्यास करता है।

हिमांशु का सपना है कि वह भारतीय टीम का हिस्सा बनकर देश के लिए खेले। उन्होंने बताया कि फाइनल मुकाबले को लेकर अंत तक सबकी सांसें थमी रहीं। उनकी मां गीता भगवान से टीम की जीत की प्रार्थना करती रहीं। हरियाणा की टीम की जीत के बाद हिमांशु की पत्नी पूनम व परिवार के सदस्यों ने मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया।
पहली बार हरियाणा ने जीता विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब, रचा है इतिहास
हरियाणा ने इतिहास रचते हुए साल 2023 का विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में राजस्थान को 30 रन से हराकर हरियाणा ने यह चैंपियनशिप जीती। टूर्नामेंट में हरियाणा ने अपने सभी 10 मैच पर जीत दर्ज की है। सुमित कुमार को मैन आफॅ द सीरीज व मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com