वायरलेस चार्जिंग से आपके एपल आईफोन 15 को पहुंच सकता है नुकसान

कारों के अंदर वायरलेस चार्जिंग पैड मास-मार्केट कारों के साथ-साथ लग्जरी कार मॉडल दोनों में एक कॉमन फीचर के तौर पर मिलने लगा है। बदलते समय के साथ ज्यादा से ज्यादा स्मार्टफोन यूजर्स अब बिना तार वाली चार्जिंग को पसंद करते हैं। ऐसे में कार निर्माता भी खरीदारों को लुभाने के लिए ऐसी पेशकश करते रहे हैं। लेकिन क्या आपकी कार में वायरलेस चार्जर आपके उपकरणों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है?
अमेरिका में स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, एपल ने संभावित समस्या के स्रोत की पहचान करने के लिए एक इंटरनल मेमो जारी किया है। जिसके कारण कम से कम दो बीएमडब्ल्यू और एक टोयोटा मॉडल में डिवाइस को वायरलेस तरीके से चार्ज करने पर एपल आईफोन 15 में एनएफसी चिप खराब हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकृत सर्विस प्रोवाइडर को जारी किए गए आंतरिक ज्ञापन से पता चलता है कि iPhone 15 के सभी वर्जन और वैरिएंट्स विशेष बीएमडब्ल्यू और टोयोटा मॉडल में वायरलेस तरीके से चार्ज किए जाने पर एनएफसी चिप नाकामी के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। हालांकि, ये कौन से मॉडल हैं, इसका जिक्र नहीं किया गया है।
नए जमाने के स्मार्टफोन के लिए एनएफसी चिप महत्वपूर्ण है और खराबी के कारण मालिक एपल पे सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। इस मामले पर सोशल मीडिया साइट एक्स पर भी कुछ पोस्ट किए गए हैं। जिसमें मालिकों ने शिकायत की है कि उन्हें अपना स्मार्टफोन पूरी तरह से बदलना होगा। हालांकि ऐसा दावा किया गया है कि बीएमडब्ल्यू ने इस मामले पर अपने ग्राहकों को चेतावनी जारी की है, लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

हालांकि, यह उम्मीद की जाती है कि एपल समस्या के समाधान के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट पर काम करेगा। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई स्पष्टता नहीं है कि आखिर यह समस्या पैदा कैसे हुई है।

दिलचस्प बात यह है कि किसी भी एंड्रॉइड यूजर ने इस तरह की समस्याओं की कोई जानकारी साझा नहीं की है। इससे यह प्रभावी रूप से साबित हो सकता है कि समस्या आईफोन के साथ है न कि बीएमडब्ल्यू या टोयोटा मॉडल के साथ। इस बीच, उपकरणों को पावर देने के लिए या तो घर पर चार्ज करने या कार में पारंपरिक केबल और यूएसबी स्लॉट का इस्तेमाल करने का विकल्प हमेशा मौजूद होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com