वर्ल्ड कप 2023: साउथ अफ्रीका को हराकर नीदरलैंड ने रचा इतिहास, आई 8वें स्थान पर

नीदरलैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर अंक तालिका का खेला पूरी तरह से बदल दिया है. आइए हम आपको बताते हैं कि अब सबसे ऊपर और सबसे नीचे कौनसी टीम मौजूद है।

वर्ल्ड कप की प्वाइंट्स टेबल का खेल अब काफी रोमांचक हो गया है. टीम इंडिया अपने शुरुआती तीनों मैचों में जीत हासिल करके टॉप यानी नंबर-1 पर बनी हुई है, वहीं न्यूज़ीलैंड भी अपने पहले तीनों मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर मौज़ूद है. वर्ल्ड कप के 15वें मैच में इस वर्ल्ड कप का दूसरा उलटफेर देखने को मिला.

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को एकतरफा अंदाज़ में हराने वाली टीम साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड ने हराकर प्वाइंट्स टेबल के खेल में रोमांच ला दिया. हालांकि इस जीत से टॉप-4 की स्थिति में तो कोई फर्क नहीं पड़ा, निचले क्रम में नीदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर पीछे कर दिया. साउथ अफ्रीका को मात देने के बाद नीदरलैंड ना सिर्फ प्वाइंट्स टेबल में अंकों का खाता खोला, बल्कि 8वें स्थान पर भी आ गयी है, और ऑस्ट्रेलिया को 9वें नंबर पर खिसकने के लिए मजबूर कर दिया, क्योंकि नेट रन रेट के मामले में नीदरलैंड पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से आगे निकल गई.

श्रीलंका की टीम सबसे नीचे
वहीं, प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका एकमात्र ऐसी टीम है, जिसका खाता नहीं खुला है, क्योंकि उनकी टीम अभी तक एक भी मैच जीत नहीं पाई है, इसलिए श्रीलंका सबसे नीचे यानी 10वें स्थान पर मौज़ूद है. प्वाइंट्स टेबल नंबर-3 पर साउथ अफ्रीका, नंबर-4 पर पाकिस्तान, नंबर-5 पर डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, नंबर-6 पर अफगानिस्तान, नंबर-7 पर बांग्लादेश, नंबर-8 पर नीदरलैंड, नंबर-9 पर ऑस्ट्रेलिया, और नंबर-10 पर श्रीलंका की टीम मौज़ूद है.

अब वर्ल्ड कप का 16वां मैच न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच में खेला जाएगा. प्वाइंट्स टेबल में न्यू नंबर दो और अफगानिस्तान नंबर पांच पर मौजूद है. न्यूजीलैंड की टीम में अपनी शुरुआती तीनों मैच जीते हैं लेकिन अफगानिस्तान ने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर जबर्दस्त फार्म का प्रदर्शन किया है. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगी. वहीं, अफगानिस्तान की टीम चाहेगी कि वह अपने पिछले मैच के फॉर्म को कायम रखते हुए न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम को भी मात दे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com