लोग खुद ही लॉकडाउन की तरह बर्ताव करें सरकार कोरोना से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है : CM अशोक गहलोत

राजस्थान में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में सीएम अशोक गहलोत राज्य में लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। माना जा रहा है कि आज से सख्ती बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है। दरअसल, प्रदेश में अब तक नाइट कर्फ्यू ही लगा हुआ है, लेकिन अब इसके समय में इजाफा किया जा सकता है। वहीं, राजधानी जयपुर के साथ-साथ जोधपुर और बीकानेर जैसे अहम शहरों में भी पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।

जानकारी के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार (13 अप्रैल) को अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। इसमें सीएम गहलोत ने अफसरों से कहा कि सामाजिक-धार्मिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों को सीमित करने, कर्फ्यू का समय बढ़ाने, विवाह एवं अन्य समारोह में लोगों की संख्या कम करने, कार्यस्थलों पर उपस्थिति घटाने, सार्वजनिक परिवहन में यात्री संख्या कम करने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए जाएं। बता दें कि सीएम गहलोत आज (14 अप्रैल) विधायकों के साथ अहम बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि इसमें सख्ती बढ़ाने का एलान हो सकता है।

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने लोगों से संयम बरतने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि लोग खुद ही लॉकडाउन की तरह बर्ताव करें। सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। हालांकि, इसमें जनता को भी सहयोग करना होगा। लोगों को ऐसे रहना होगा कि जैसे लॉकडाउन लगा हो।

अफसरों ने बताया कि निजी अस्पतालों को 40 फीसदी बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व रखने के आदेश कर दिए गए हैं। गृह विभाग के अनुसार, जिलों में 996 माइक्रो कंटेनमेंट जोन चिन्हित किए गए हैं। साथ ही, 398 परिसरों को सीज किया गया है। होम आइसोलेशन का पालन नहीं करने वाले 63 लोगों को संस्थागत क्वारंटीन में भेजा गया।

गौरतलब है कि राजस्थान में 13 अप्रैल को कोरोना वायरस के 5,528 नए केस दर्ज हुए और 28 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 3,75,092 पहुंच गया। वहीं, कुल 2,979 लोगों की मौत हो गई है। नए केसों में सबसे ज्यादा 989 मामले जयपुर में मिले। इसके अलावा जोधपुर में 770, उदयपुर में 729 और कोटा शहर में 616 केस मिले। प्रदेश में अब तक 3,31,423 लोग कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। फिलहाल 40,690 एक्टिव कोरोना केस हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com