लोगों का फूटा गुस्सा, छतरपुर जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़

आक्रोशित लोगों ने दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ की। वहीं, आतिशी ने आरोप लगाया है कि भाजपा के गुंडों ने तोड़फोड़ की है और दिल्लीवालों को परेशान किया जा रहा है।

 राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट गहरा गया है। जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। रविवार को छतरपुर के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने जल बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ कर दी। लोगों ने कार्यालय पर मटके फेंके जिससे शीशे टूट गए। कर्मियों ने मौके से भाग कर जान बचाई। जल मंत्री आतिशी ने इसके लिए भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं ने प्रदर्शन करने के दौरान तोड़फोड़ की। इस दौरान बिधूड़ी प्रदर्शनकारियों के साथ मौजूद थे। तोड़फोड़ के संबंध में दिल्ली पुलिस में शिकायत की गई है और घटना के संबंध में वीडियो भी सौंपा गया है। आतिशी ने मामले में बिधूड़ी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष धीरज सिंह राजपूत भी इस दौरान मौजूद थे। 

उन्होंने कहा कि सबसे पहले हीट वेव के बीच भाजपा शासित हरियाणा ने दिल्ली के हिस्से का पानी रोका, इससे पानी के उत्पादन पर असर पड़ा। उसके बाद सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी दिल्ली तक पानी पहुंचाने वाले मुख्य पाइप लाइन में भी तोड़फोड़ हुई। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या यह भी भाजपा का षड्यंत्र था? 

वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली में पानी की कमी को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ ‘मटका-फोड़’ प्रदर्शन में हिस्सा लिया। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, ‘हर साल जल संकट होता है…आतिशी किसे धोखा दे रही हैं? आतिशी को श्वेत पत्र लाना चाहिए, जिस पर पिछले 10 सालों में पाइप बदले गए हों। ये आलसी लोग हैं, इनके पास भी नहीं है” न कोई कार्यनीति, न कोई मंशा, इन्हें सिर्फ खजाना लूटना है।’

भाजपा नेता रमेश बिधूड़ी ने कहा, ‘यह एक भ्रष्ट सरकार है। वे खुद को भ्रष्टाचार के आरोपों से बचाने के लिए कहानी बदलने की कोशिश कर रहे हैं। दिल्ली जल बोर्ड में कोई ऑडिट नहीं हुआ है। यह 70,000 करोड़ रुपये के घाटे में है। यह एक भ्रष्ट सरकार है, हमने इस सरकार से मुक्त होने की मांग रखी है।’

रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के गुंडों ने की तोड़फोड़- आतिशी

आतिशी ने आगे कहा कि आज भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के गुंडों ने जल बोर्ड के ऑफिस पर हमला कर तोड़फोड़ की। छत्तरपुर स्थित जलबोर्ड ऑफिस पर हुए हमले की वीडियो में लोग भाजपा का पटका पहने, रमेश बिधूड़ी के नारे लगाते नजर आए। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या भाजपा और एलजी शासित दिल्ली पुलिस जल बोर्ड ऑफिस में हुए हमले पर संज्ञान लेते हुए रमेश बिधूड़ी और गुंडागर्दी करते लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगी?

दिल्लीवालों को परेशान करने में भाजपा नहीं छोड़ रही कोई कसर- आतिशी

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में हीटवेव चल रही है और इस दौरान दिल्लीवालों को परेशान करने में जल संकट की स्थिति पैदा करने में  भाजपा ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्लीवालों को परेशान करने के लिए षड्यंत्र कर रही है, इसके तीन हिस्से हैं। आतिशी ने कहा कि, षड्यंत्र के पहले हिस्से में भाजपा अपनी शासित हरियाणा सरकार से दिल्ली के हिस्से का पानी रुकवा दिया। उन्होंने कहा कि, आज वजीराबाद बैराज पर पानी नहीं है। मुनक नहर से 1050 के बजाय 900 क्यूसेक पानी मिल रहा है। ऐसे में अगर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक पानी पहुँचेगा ही नहीं तो दिल्लीवालों को सप्लाई का पानी कैसे मिल पाएगा। 

जानबूझकर तोडी जा रहीं पाइपलाइन

उन्होंने कहा कि आज जितना भी पानी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में आ रहा है और वहां से यूजीआर तक जा रहा है, लोगों के घरों में जा रहा है। वहां ये कैसे होता है कि रोज भाजपा के नेता उस मेन पाइपलाइन के पास फोटो खिंचवाने पहुंच जाते है? उन्होंने कहा कि सोनिया विहार वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से दक्षिणी दिल्ली को पानी पहुंचाने वाली मुख्य पाइपलाइन को कल जानबूझकर तोड़ा गया। उसके बड़े बोल्टो को काट कर निकाला गया। इस वजह से आज दक्षिणी दिल्ली के कई हिस्सों में पानी नहीं पहुँच पाया। आतिशी ने कहा कि, क्या ये ख़ुद ब खुद हो गया या भाजपा के षड्यंत्र का दूसरा हिस्सा है? जिसके तहत पानी की पाइपलाइनो को नुक़सान पहुँचाया जा रहा है। क्योंकि जब पानी की पाइपलाइन टूटेगी और दिल्ली जल बोर्ड के लोग उसकी मरम्मत करने जाएंगे तो 5-6 घंटे तक पानी की सप्लाई को रोकना पड़ेगा और लोग परेशान होंगे। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com