लॉकडाउन में PNB ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा, अब फ्री में मिलेगी यह सुविधा

वैसे तो लॉकडाउन 3 मई तक के लिए लागू है. इसके बाद भी स्थिति सामान्य होने में काफी वक्त लग सकता है. इसको देखते हुए ये तय है कि बैंकों की ओर से भी ब्रांच में भीड़ कम रखने की कोशिश की जाएगी.

यही वजह है कि ग्राहकों को तरह-तरह की सुविधा देकर डिजिटल बैंकिंग के लिए जोर दिया जा रहा है. ऐसे माहौल में देश के दूसरे बड़े सरकारी पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को खास तोहफा दिया है. दरअसल, पीएनबी ने इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए किए जाने वाले ट्रांजेक्शन पर IMPS चार्ज को खत्म कर दिया है. बैंक ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है.

ये बदलाव तत्काल प्रभाव से लागू हो चुका है.  बता दें कि  IMPS यानी इमीडिएट पेमेंट सर्विस के जरिए तुरंत फंड ट्रांसफर होता है. इस सर्विस के लिए बैंकों की ओर से 2 से 10 रुपये तक के चार्ज की वसूली की जाती है. IMPS से फंड ट्रांसफर का सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप हर दिन, 24 घंटे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

बीते 1 अप्रैल को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में विलय हुआ है. इस विलय के अब बैंक के पास 11,000 से अधिक शाखाएं, 13,000 से अधिक एटीएम, एक लाख कर्मचारी हो गए हैं. वहीं कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये से अधिक का होगा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com