लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी, पार्टी ने बनाया मन

लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी, पार्टी ने बनाया मन

कांग्रेस ने लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारने का मन बना लिया है। कल्कि पीठ, संभल के पीठाधीश्वर आचार्य कृष्णम छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं। वह कांग्रेस के एकमात्र संत प्रचारक हैं, हालांकि कुछ समय पहले अखाड़ा परिषद ने उन्हें फर्जी संतों की सूची में डाल दिया था।लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम होंगे कांग्रेस के प्रत्याशी, पार्टी ने बनाया मन

प्रदेश नेतृत्व ने सभी सीटों पर दावेदारों का पैनल हाईकमान को भेजा, पर लखनऊ सीट से किसी का भी नाम नहीं भेजा। परंपरागत रूप से यह सीट भाजपा की मानी जाती है, लेकिन कांग्रेस यहां से किसी बड़े नाम को लड़ाना चाहती है।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो इस सीट पर हाईकमान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला या आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारना चाहती थी।

करुणा शुक्ला छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में वहां के मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ लड़ी थीं। बताते हैं कि इस बार वह किसी कठिन सीट से लड़ने की इच्छुक नहीं हैं। वह राज्यसभा जाने में ज्यादा इच्छुक बताई जाती हैं, जिसका आश्वासन भी पार्टी हाईकमान ने उन्हें दिया है।

वर्तमान स्थिति में लखनऊ सीट से हाईकमान की पसंद आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं। बताते हैं कि प्रमोद कृष्णम हरिद्वार से लड़ने के इच्छुक थे, पर पार्टी ने उन्हें लखनऊ से उतरने को कहा है। उनके लिए लखनऊ में ऐसी जगह की तलाश भी की जा रही है, जिसका आवास के साथ-साथ चुनावी दफ्तर के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com