लखनऊ में रहने वाली इस 4 साल की मासूम के लिए फरिश्ता बने गौतम अडानी, पढ़े पूरी खबर

 भारत के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी (Gautam Adani) लखनऊ में रहने वाली एक 4 साल की मासूम के लिए फरिश्ता बने हैं। जहां उन्होंने दिल में छेद के बाद जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही लखनऊ की मनुश्री की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सरोजनीनगर इलाके की रहने वाली 4 साल की मनुश्री के दिल में पैदा होने के समय से ही छेद है, जिसके बाद डाक्टरों ने उनके आपरेशन पर 1 लाख से अधिक का खर्च बताया है। ऐसे में अब अडानी ने बच्ची के इलाज में लगने वाला पूरा खर्च उठाने का वादा किया है।

jagran

अडानी ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि ‘मनुश्री बहुत जल्द ठीक हो जाएंगी, मैंने अडानी फाउंडेशन को उनके परिवार से संपर्क करने और हर संभव मदद देने के लिए सुनिश्चित किया है।

jagran

उन्होंने आगे कहा कि मनुश्री जल्दी ही अपने स्कूल वापस लौट सकेंगी और अपने दोस्तों के साथ फिर से खेल सकेंगी। बता दें कि मनुश्री का आपरेशन लखनऊ में 15 नवंबर को संजय गांधी पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (SGPGI) अस्पताल में होगा जिसमें करीब 1.25 लाख रुपए का खर्च आएगा।

पैदा होने के समय से ही है मनुश्री के दिल में छेद

बता दें कि जब मनुश्री पैदा हुई थी उस समय से ही मनुश्री के दिल में छेद है। कुछ समय पहले उनके दिल के छेद का साइज छोटा था लेकिन समय के साथ अब काफी बड़ा हो गया है। जिसके कारण अब उनके दिल के छेद के लिए आपरेशन ही एकमात्र इलाज है। वहीं, उनका आपरेशन कल (15 नवंबर) को होना है जिसके चलते मनुश्री आज ही अस्पताल में भर्ती हो जाएंगी।

सोशल मीडिया पर लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रियाएं

सोशल मीडिया पर लोगों ने छोटी बच्ची की मदद करने के लिए अडानी के प्रयासों की सराहना की है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि ‘आपकी इस दयालुता और अच्छा काम हमें भविष्य में इस तरह के काम करने के लिए और अधिक प्रेरित करेगा’।

एक उपयोगकर्ता ने कामना की कि भगवान गौतम अडानी को उनके “उत्कृष्ट कार्य” के लिए और अधिक संपत्ति प्रदान करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com