गायक संगीतकार लकी अली ने साफ कर दिया है उन्हें कैंसर नहीं है। सोशल मीडिया पर एक ट्वीट ने भ्रम की स्थिति बना दी थी कि लकी को भी कैंसर है और वह उससे जूझ रहे हैं।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था, ‘प्यारी कीमोथैरेपी आप कभी भी विकल्प नहीं होना चाहिए।’ इस ट्वीट के बाद बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का अंबार लग गया था। यह बात साफ नहीं हुई थी कि लकी अली को वाकई कैंसर है या नहीं। इस ट्वीट के बाद उनके करीबी दुखी और बेचैन भी थे क्योंकि इससे पहले भी बॉलीवुड के दो कलाकार इन दिनों कैंसर जूझ रहे हैं, जिनमें फिल्म अभिनेता इरफ़ान खान और सोनाली बेंद्रे का नाम शामिल है। जहां सोनाली बेंद्रे का इलाज अमेरिका में चल रहा है, वही इरफ़ान खान अपना इलाज लंदन में करवा रहे हैं। ऐसे में जब लकी अली का यह ट्वीट आया तो तरह-तरह की खबरे बनने लगी। लोग चौंक भी गए थे।

इस बारे में जब उनसे पूछा गया तो इस पर लकी अली ने कहा ‘मैं ठीक हूं। मैं कैंसर से पीड़ित नहीं हूं। मैंने यह संदेश इसलिए भी नहीं लिखा कि लोग डर जाएं। मैं पूरी तरीके से स्वस्थ हूं और इस समय हिमालय की गोदी में हूं। पिछले सप्ताह मेरे एक मित्र का कैंसर से निधन हो गया। वह कीमोथेरेपी करवा रहा था और उसने बहुत ही पीड़ा सही है। मुझे पता है कि मेरे लिखे संदेश से कई लोग भ्रमित हो गए और मैं उसके लिए क्षमा मांगता हूं। मैंने जैसे कहा कि मेरा मित्र कीमोथेरेपी से जुड़ी सभी प्रक्रियाओं से गुजरा, जो कि बहुत ही दर्दनाक है और फिर भी उसका निधन हो गया। तो मुझे लगता है कि कीमोथेरेपी नहीं कराना चाहिए। इससे कैंसर वापस आ जाता है।’

सोनाली बेंद्रे ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से बताया था कि वे कैंसर से ग्रसित हैं। हाल ही में उन्होंने इस बात की जानकारी अपने बेटे को भी एक पत्र लिखकर दी थी। उन्होंने अपने नए हेयरकट के बाद एक वीडियो और फोटो भी शेयर की थी। सोनाली को लेकर रिएलिटी शो में उनके को-जज रहे विवेक अॉबेरॉय ने कहा कि सोनाली बहुत दर्द में थी।