लंदन अटैक के गुनहगारों की तलाश में छापेमारी, सात गिरफ्तार

लंदन में ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई आतंकवादी घटना में पांच लोगों की मौत हो गई. इसके बाद लंदन पुलिस ने ताबड़ताेड़ छापेमारी करते हुए 7 लोगों की गिरफ्तारी की.  करीब 100 पुलिस वाले इस पूरी जांच प्रक्रिया में जुटे हैं.

गौरतलब हाे कि  लंदन अटैक में मरनेे वालाेें में एक पुलिस अधिकारी है जिसे संदिग्ध आतंकी ने संसद में घुसते ही चाकू मार दिया था. इस घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी को भी मार गिराया. इससे पहले एक कार ने वेस्ट मिंस्टर ब्रिज के पास कई लोगों को टक्कर मारी जिसमें एक महिला की मौत हो गई.

स्काटलैंड यार्ड पुलिस के मुताबिक़ अभी इसे आतंकवादी घटना मान कर ही जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया है. इस घटना में कम से कम 40 लोग जख्मी हुए. इधर, भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि वह भारतीय उच्चायोग के लगातार संपर्क में हैं. अभी तक इस आतंकी हमले में किसी भारतीय के आहत होने की खबर नहीं मिली है.

 

Follow

Sushma Swaraj

 

@SushmaSwaraj

I am in constant touch with Indian High Commission in London. There is no Indian casualty reported so far. #LondonAttack@HCI_London

  •  
  •  

    595595 Retweets

  •  

    2,4862,486 likes

 

लंदन अटैक को कैसे अंजाम दिया गया: ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई आतंकी घटना ने एक बार फिर दुनिया भर को सहमा दिया. हालांकि अभी भी हर कोई यही जानना चाहता है कि आखिर इस घटना के पीछे का पूरा सच क्या है. ये तो पूरी इंक्वायरी के बाद ही खुलासा होगा. लेकिन हम आपको बताते हैं कि क्या था पूरा घटनाक्रम: ब्रिटेन की संसद में एक संदिग्ध आतंकी ने पुलिसवाले पर चाकू से हमला किया जिसमें उसकी मौत हो गई.  इससे पहले वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर एक कार ने कई लोगों को टक्कर मारी. इसमें एक महिला की मौत हो गई.  संसद के बाहर हुई इस घटना के बाद कार्यवाई रोक दी गई. अभी तक पुलिस के अनुसार हमलावर एक ही था.  पुलिस ने संसद के बाहर हमला करने वाले संदिग्ध आतंकी को गोली मारकर गिरा दिया.  संसद भवन को सील कर दिया गया और उसमें मौजूद करीब 200 सांसदों और अन्य अधिकारियों को सुरक्षित घर पहुंचाया गया.  इस बीच पुलिस ने वेस्टमिंस्टर अंडरग्राउंड स्टेशन को बंद करवाया और बसों के रूट डाइवर्ट कर दिए.  अब पुलिस की सौ से ज्यादा कर्मचारियों की टीम इस पूरी घटना की जांच कर रही है.  जांच टीम ने इलाके में मौजूद सभी सीसीटीवी कैमरे सील कर लिये हैं और उनकी जांच की जा रही है.  देखें: आतंकी हमले से थर्राया लंदन, फायरिंग होते ही बदहवास भागे लोग  

View image on Twitter

View image on Twitter

Follow

Metropolitan Police

 

@metpoliceuk

Full statement from Mark Rowley following the incident in #Westminster #London

  •  
  •  

    938938 Retweets

  •  

    811811 likes

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले की निंदा की और कहा ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे बहुत मजबूत हैं और वह अच्छा कर रही हैं.

 

Follow

Donald J. Trump

 

@realDonaldTrump

Spoke to U.K. Prime Minister Theresa May today to offer condolences on the terrorist attack in London. She is strong and doing very well.

  •  
  •  

    12,84412,844 Retweets

  •  

    68,86668,866 likes

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com