रोमांचक मैच में विंडीज के खिलाफ 5 रन से जीता न्यूजीलैंड, ब्रेथवेट का शतक गया बेकार…

न्यूजीलैंड ने विश्व कप में आज वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक मैच में पांच रन से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज टीम दुर्भाग्यशाली रही कि जीत के इतने पास आकर भी हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन के शतक की बदौलत 291 रनों का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखा जिसका पीछा करते हुए कैरिबियन टीम 286 रनों पर ऑलआउट हो गई। कार्लोस ब्रेथवेट ने शानदार शतक जड़ा लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके।

West Indies vs New Zealand Updates-

01:50 AM: वेस्टइंडीज ने शेल्डन कॉटरेल के रूप में अपना नौंवा विकेट गंवा दिया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है।

01:40 AM: आक्रामक बल्लेबाज कार्लोस ब्रेथवेट ने इस मैच में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। वो विंडीज की आखिरी उम्मीद हैं। वेस्टइंडीज को अभी जीत के लिए 47 गेंदों पर 57 रनों की जरूरत है।

01:20 AM: वेस्टइंडीज के आठ विकेट गिर चुके हैं और वह हार की कगार पर है। इस समय वेस्टइंडीज को जीत के 66 गेंदों पर 74 रनाें की जरूरत है।

01:05 AM: कार्लोस ब्रेथवेट कुमार रोच के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ जीतने का जज्बा दिखा रहे हैं। सात विकेट गंवाने के बाद दोनों के बीच अब तक 40 रन से ज्यादा की साझेदारी हो चुकी है। वेस्टइंडीज को जीतने के लिए अभी 86 रन की जरूरत है।

12:45 AM: वेस्टइंडीज की हालत इस मैच में काफी खस्ता है। टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी आउट हो चुके हैंं और टीम को जीतने के लिए 127 रनों की जरूरत है। क्रीज पर अभी कार्लोस ब्रेथवेट और केमार रोच मौजूद हैं।

12:20 AM: सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की धुआंधार पारी का अंत हो गया है। उन्होंने 87 रनों की पारी में आठ चौके और छह छक्के उड़ाए।

12:15 AM: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने लगातार गेंदों पर दो विकेट झटककर वेस्टइंडीज को दोहरा झटका दिया है। पहले उन्होंने शिमराेन हेटमायर को आउट किया उसके बाद उन्होंने कप्तान जेसन होल्डर को विकेटकीपर के हाथों कैच कराया।

11:55 PM: वेस्टइंडीज के तेजतर्रार बल्लेबाज क्रिस गेल को शिमरोन हेटमायर के रूप में एक अच्छा जोड़ीदार मिल गया है। दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 100 के पार कर दिया है। दोनों के बीच अब तक 108 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

11:26 PM: वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 45 रन बना लिए हैं। 13वें ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 78 रन है। 

11:05 PM: वेस्टइंडीज ने शाई होप के बाद निकाेलस पूरन के रूप में दूसरा विकेट जल्द ही गंवा दिया। उन्होंने टीम के लिए मात्र 1 रन का योगदान दिया।

10:40 PM: वेस्टइंडीज ने जल्द ही पहला विकेट गंवा दिया जब तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर शाई होप बोल्ड हो गए।

10:30 PM: वेस्टइंडीज की पारी शुरू हो गई है। क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए क्रिस गेल और शाई होप की जोड़ी उतरी है।

10:00 PM: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के सामने 292 रनों का लक्ष्य रखा है। कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 148 रन बनाए।

09:50 PM: न्यूजीलैंड की टीम कप्तान विलियमसन के शानदार शतक के दम पर एक बड़ा टोटल बनाने में सफल रही है। जहां पहले दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद ऐसा लग नहीं रहा था। कीवी टीम ने 49 ओवर की समाप्ति के बाद 281 रन बना लिए हैं।

09:20 PM: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक बार फिर से टीम के लिए संकटमोचक बनकर उभरे हैं। उनके बल्ले से अबतक 128 निकल चुके हैं। 42 ओवरों की समाप्ति के बाद टीम का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 218 रन है।

08:55 PM: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के वेस्टइीज के खिलाफ शानदार शतक जड़ा है। यह इस विश्व कप में उनका लगातार दूसरा शतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी शतक बनाया था। 

08:45 PM: न्यूजीलैंड के रॉस टेलर शानदार 69 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए है। उनके और केन विलियमसन के बीच 160 रनों की साझेदारी हुई।

08:30 PM: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर इस मैच में खाास बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों के बीच अब तक 148 रनों की साझेदारी हो चुकी है। केन विलियमसन शतक के करीब हैं।

07:55 PM: न्यूजीलैंड टीम ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है। केन विलियमसन और रॉस टेलर दोनों ने ही अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है।

07:35 PM: केन विलियमसन और रॉस टेलर क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी कर रहे हैं। दोनों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों काे विकेट के लिए तरसा दिया है। दोनों के बीच अब तक 74 रन की साझेदारी हो चुकी है।

07:05 PM: दो विकेट जल्दी गंवाने के बाद न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन और रॉस टेलर ने अहम साझेदारी की है। दोनों के बीच अब तक 40 रन की साझेदारी हो चुकी है।  

06:30 PM: शेल्डन कॉटरेल ने न्यूजीलैंड दोहरा झटका दिया है जिससे दोनों ओपनर सस्ते में निपट गए हैं। मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो पहली ही गेंद पर आउट हो गए। 

06:10 PM: वेस्टइंडीज को शुरुआत में ही बड़ी सफलता हाथ लगी है। शेल्डन कौटरेल ने मार्टिन गुप्टिल को वापस पवेलियन भेजा।

06:00 PM: न्यूजीलैंड के लिए कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल बल्लेबाजी करने उतरे हैं। 

टीमें-

न्‍यूजीलैंड – मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मनरो, केन विलियमसन (कप्‍तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम, जेम्‍स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्‍यूसन और ट्रेंट बोल्‍ट।

वेस्‍टइंडीज – क्रिस गेल, ऐविन लेविस, शाई होप, निकोलस पूरण, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्‍डर (कप्‍तान), कार्लोस ब्रेथवेट, एश्‍ले नर्स, केमार रोच, शेल्‍डन कॉटरेल और ओशाने थॉमस।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com