Britain's Secretary of State for Communities and Local Government Sajid Javid arrives for an emergency cabinet meeting at 10 Downing Street in London, Thursday, April 12, 2018. The meeting is to discuss the alleged chemical attack in Syria. (AP Photo/Kirsty Wigglesworth)

रेस में शामिल हुए, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के लिए पाकिस्‍तानी मूल के नेता…

ब्रिटेन के पाकिस्तानी मूल के गृह मंत्री साजिद जावीद ने ब्रिटेन में अगले महीने से शुरू हो रहे कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के चुनाव में शामिल होने की अपनी मंशा जाहिर की है.

इसके साथ ही जावीद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नौवें उम्मीदवार बन गये हैं. ब्रिटिश कैबिनेट में सबसे वरिष्ठ मंत्री ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश जारी कर यह घोषणा की और लोगों से ‘‘टीम साज’’ में शामिल होने की अपील की.

उनके बयान के अनुसार, मैं अगले कंजर्वेटिव नेता के चुनाव और अपने महान देश के प्रधानमंत्री पद के लिये खड़ा होने जा रहा हूं. उन्होंने कहा,  हमें विश्वास को बहाल करने, एकजुटता लाने और समूचे ब्रिटेन में नये अवसरों को पैदा करने की आवश्यकता है. सबसे पहले तो हमें ब्रेक्जिट की आवश्यकता है. मेरी मदद के लिये ‘टीम साज’ का हिस्सा बनें. टेरेसा मे के कंजर्वेटिव नेता पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद इस दौड़ में नया नाम 49 वर्षीय जावीद का जुड़ गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com