रेलवे ने 561 पदों पर नियुक्ति भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया

वेस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. वेस्ट सेंट्रल रेलवे में इस भर्ती के तहत इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, फिटलर, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर, गार्डनर, स्टेनोग्राफर समेत कुल 561 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 फरवरी 2021 है.

रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही संबंधित क्षेत्र में ITI होना अनिवार्य है. 

वेस्ट सेंट्रल रेलवे में इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष जबकि अधिकतम उम्र 24 वर्ष तय की गई है. वहीं, आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

वेस्ट सेंट्रल रेलवे में इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस की बात करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 170 रुपये तथा आरक्षित वर्गों के लिए 70 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा. बता दें कि नौकरी की लोकेशन भोपाल (मध्य प्रदेश) होगी.

रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2021 निर्धारित है. अधिक जानकारी के लिए करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com