रिलायंस, Jio Phone Lite की लॉन्चिंग की तैयारी में: कीमत सिर्फ 399 रुपये

जियो ने साल 2017 में दुनिया का पहला 4जी नेटवर्क सपोर्ट वाला फीचर फोन जियो फोन लॉन्च करके पूरी दुनिया को चौंका दिया था। Jio Phone की अपार सफलता के बाद रिलायंस जियो ने जियो फोन 2 को लॉन्च किया था जो कि काफी हद तक देखने में ब्लैकबेरी फोन जैसा था, वहीं अब खबर है कि रिलायंस, Jio Phone Lite की लॉन्चिंग की तैयारी में है।

अंग्रेजी टेक वेबसाइट ट्रैक.इन की रिपोर्ट में दावा किया गया है रिलायंस जियो, जियो फोन लाइट (Jio Phone Lite) की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। Jio Phone Lite की कीमत 399 रुपये के करीब हो सकती है। बता दें कि ट्रैक.इन से पहले 91मोबाइल ने भी अपनी रिपोर्ट में जियो फोन लाइट का दावा किया था।

इस वेबसाइट ने अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि जियो फोन लाइट को लेकर कंपनी काफी गंभीर है और फोन की लॉन्चिंग को लेकर तेजी से काम चल रहा है। कहा जा रहा है कि जियो फोन लाइट को कुछ ऑफर्स के साथ पेश किया जाएगा जिसमें ग्राहकों को डाटा और कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। जियो फोन लाइट में इंटरनेट नहीं चलाया जा सकेगा।

Jio Phone Lite के फीचर्स की बात करें तो इसकी स्पेसिफिकेशन जियो फोन जैसी होगी। साथ ही आपको बता दें कि जियो फोन लाइट भी एक फीचर फोन ही होगा ना कि स्मार्टफोन, हालांकि इस लीक रिपोर्ट पर जियो की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

जियोफोन में 2.4 इंच की क्यूडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले, 1.2 गीगाहर्ट्ज का स्प्रिडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर, ग्राफिक्स के लिए माली-400 जीपीयू, 512 एमबी रैम और 4 जीबी स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा है यानी आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। फोन में 2000 एमएएच बैटरी है जिसे लेकर कंपनी का दावा 15 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का है। इसके अलावा फोन में 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो और यूएसबी 2.0 सपोर्ट है।

इसके अलावा फोन में 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। वहीं फोन में MyJio, JioTV, JioCinema, JioChat, JioMusic, JioXpressNews, गूगल ऐप, फेसबुक एप मिलेंगे, वहीं एक अपडेट के बाद इसमें व्हाट्सएप का भी सपोर्ट मिल रहा है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com