राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर बोला हमला, कहा 15 लाख रुपए देने का किया झूठा वादा

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि उनके हर वादे झूठे निकले हैं। कहा कि कांग्रेस ने देश से गरीबी पूरी तरह से खत्म करने का लक्ष्य रखा है। राहुल गांधी ने शुक्रवार को सूबे के पौड़ी जिले के श्रीनगर गढ़वाल के जीआइटीआइ मैदान और अल्‍मोड़ा जिले के सिमकनी मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी का 15 लाख रुपये देने का वादा झूठा निकला है, वहीं कांग्रेस 12 हजार से कम आमदनी वाले गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना देगी। पांच साल में सभी के अकाउंट में सीधे 3 लाख 60 हजार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक किया जाएगा। कहा, मोदी ने नोटबंदी कर गब्बर टैक्स लगाया। इससे देश के विकास का इंजन बंद हो गया और इंजन की चाबी मोदी के पास है।

हम आए तो गब्बर सिंह टैक्स को खत्म करेंगे

राहुल गांधी ने कहा कि रोजगार छोटे कारोबारी पैदा करते हैं, लेकिन उन पर गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया है। कहा हम आए तो गब्बर सिंह टैक्स को खत्म करेंगे। आज युवा छोटा बिजनेस शुरू करना चाहता है, लेकिन इसके लिए उसे रिश्वत देनी पड़ती है। हमारी सरकार 3 वर्ष तक कोई टैक्स नहीं लेगी। कहा किसानों को अलग बजट देकर दूध का दूध पानी का पानी किया जाएगा। कहा हमने घोषणापत्र में लिखा कि किसान को कर्ज ना दे पाने पर उन्‍हें जेल नहीं भेजेंगे। राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा मेहुल चौकसी और नीरव मोदी को जेल नहीं, तो किसान को भी जेल नहीं होगी। कहा सबको रोजगर मिले हम ऐसा हिंदुस्तान चाहते हैं।

जनता से की अपील

राहुल गांधी ने जनता से पछूा, मुझे बताओ 5 साल में मोदी ने बेरोजगारों के लिए क्या किया। उन्‍होंने पौड़ी की जनता से चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की।  उत्‍तराखंड की सभी पांचों प्रत्याशियों को जिताने की अपील की।

मोदी पूंजीपतियों को फायदा दिला रहे: राहुल गांधी

अल्मोड़ा के सिमकनी मैदान में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला किया। कहा मोदी पूंजीपतियों को फायदा दिला रहे हैं। अमित साहब के खाते में 700 करोड़ हैं, लेकिन गरीब के पास खाने तक को कुछ नहीं। कांग्रेस अगर सरकार पर आएगी तो हर गरीब को 72 हजार रुपये मिलेंगे। यहां राहुल गांधी करीब 24 मिनट तक बोले।

भाजपा दो हिंदुस्तान की बात करती है: राहुल गांधी

हरिद्वार में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में राहुल गांधी ने सभी को नमस्कार कर अपना संबोधन शुरू किया। इस दौरान उन्‍होंने हरिद्वार की पवित्र भूमि गंगा किनारे आने पर खुशी जाहिर की। राहुल गांधी ने कहा भाजपा दो हिंदुस्तान की बात करती है। एक अमीरों का और एक गरीबों का। हम कहते हैं हिंदुस्तान एक और एक ही लोग होंगे। सब भारतीय होंगे। सब शांति से रहेंगे। राहुल ने कहा नरेंद्र मोदी सिर्फ झूठे सपने दिखाते हैं। आप जो भी सपना देखना चाहते हैं वह उन्हें दिखाते हैं। उन्‍होंने जनता से सवाल किया, ‘गंगा के किनारे रहते हैं, क्या गंगा साफ हुई’। राहुल गांधी ने अपनी न्याय योजना की चर्चा की और कहा कि यह हिंदुस्तान के गरीबों के लिए है। सभी की गरीबी दूर होगी।

राहुल ने जनता से सवाल किया कि नोटबंदी के दौरान में रुपया बदलने की लाइन में सिर्फ गरीब खड़े थे, अमीर क्‍यों नहीं खड़े हुए। कहा आपने पैसा बैंक में डाला और यह पैस इन्हीं 15 लोगों के पास गया। राहुल ने कहा बैंकों का 3 लाख 60 हजार करोड़ों रुपये नरेंद्र मोदी ने अपने 15 इन्हीं साथियों को दिए हैं। कहा, जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो इन्‍हीं 15 लोगों से पैसे वसूल करके गरीबों को 72 हजार रुपये दिए जाएंगे।

देश में इस वक्‍त सबसे अधिक बेरोजगारी

राहुल ने कहा देश में आजादी के बाद इस वक्त सबसे अधिक बेरोजगारी हैं। नरेंद्र मोदी सरकार में हर रोज 27 हजार युवाओं से रोजगार छीना जा रहा है। राहुल ने भाजपा पर हमला बोला कहा, बात करते हैं राष्ट्रवाद की और सेना का पैसा छीन कर अंबानी को देते हैं। उन्‍होंने बीएचएल की बंदी की बात उठाई।

इससे पहले कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को  गंगा जली और जनेऊ की माला भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान पूर्व सांसद राजेंद्र बाड़ी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com