राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में है नौकरी का सुनहरा मौका, कुल 3965 पदों के लिए प्रक्रिया शुरू

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission) अपने यहां हजारों पदों पर भर्ती करने जा रहा है। ये भर्तियां सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर की जा रही हैं।

उम्मीदवारों के पास इन पदों पर आवेदन के लिए 14 अक्टूबर, 2019 तक का समय है। एनएचएम ने महाराष्ट्र रीजन में 3965 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

महत्वपूर्ण तिथि(Important Date)-

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि- 14 अक्टूबर, 2019

पदों का विवरण (Vacancy details)-

पद का नाम- सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO)

पदों की संख्या- 3965

सैलरी- 25000/- (प्रतिमाह)

आयु सीमा (Age limit)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की आयु 38 साल होनी चाहिए। ये आयु सीमा ओपन कैटेगरी के लिए तय की गई है जबकि आरक्षिट कैटेगरी के लिए आयु सीमा 43 साल है।

आवेदन शुल्क (Application Fee)-

ओपन कैटेगरी के लिए- 500 /-  रुपये

आरक्षित कैटेगरी के लिए- 350 /- रुपये

ऐसे करें आवेदन (How to Apply)-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र के साथ आवश्यक क्यूमेंट्स की फोटोकॉपी, दो पासपोर्ट साइज कलर्ड फोटोग्राफ और डिमांड ड्राफ्ट के साथ संबंधित जिले के जिला स्वास्थ्य अधिकारी को 14 अक्टूबर, 2019 तक या उससे पहले भेज सकते हैं।

चयन प्रक्रिया (Selection procedure)-

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

NHM MP में 2779 पदों के लिए आवेदन खत्म

मध्य प्रदेश स्थित नेशनल हेल्थ मिशन (NHM MP) में विभिन्न पदों पर ढ़ाई हजार से भी ज्यादा भर्तियां निकली हैं। NHM ने नर्स के पदों पर ये भर्तियां निकाली हैं। NHM की तरफ से कुल 2779 पदों के लिए भर्ती की जारी अधिसूचना के मुताबिक इन पदों में स्टाफ नर्स और ऑक्जीलरी नर्स मिडवाइफरी (Auxiliary Nurse Midwifery) यानि ANM के पद शामिल हैं। कुल पद में से ANM के लिए 2019 और स्टाफ नर्स के लिए 760 पद हैं।

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि खत्म हो चुकी है। उम्मीदवारों के पास इसके लिए 19 सितंबर, 2019 तक का समय था। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार नेशनल हेल्थ मिशन, मध्य प्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com