रामनवमी मेरे हृदय में एक विशेष स्थान रखती है क्योंकि यही वो दिन है जब मुझे एक नया जन्म मिला : बाबा रामदेव

बाबा रामदेव एक बार फिर टीवी पर नजर आने वाले हैं. बाबा रामनवमी के दिन इंडियन आइडल 12 के वीकएंड एपिसोड में नजर आएंगे, जहां वो इस रिएलिटी शो का माहौल आध्यात्मिक बनाने वाले हैं.

इस एपिसोड की शूटिंग कर ली गई है और हमारे सूत्रों ने बताया है कि बाबा रामदेव ने पहली बार खुलासा किया है कि उन्होंने कब अपने जीवन में संन्यास का प्रण लिया था. बाबा ने शो में हिस्सा ले रहे प्रतियोगियों को आशीर्वाद देते हुए बताया का रामनवमी के दिन ही उन्होंने 27 साल पहले अपने जीवन में संन्यास का प्रण लिया था.

वो शुभ दिन रामनवमी का ही था. जिसके बाद बाबा ने संन्यास के पथ पर चलते हुए समाज को भक्ति के मार्ग पर चलने का संदेश दिया, साथ ही बाबा रामदेव ने योग को पूरी दुनिया में जिस ऊंचाई पर पहुंचा दिया है वो उनकी पिछले दो दशकों की मेहनत का ही परिणाम है कि आज समाज के एक बड़े तबके ने अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव किया हैं. बाबा पतंजलि योगपीठ के संस्थापक भी हैं.

इस राम नवमी एपिसोड को और स्पेशल बनाने के लिए पहली बार ऐसा कुछ होने जा रहा है. इस एपिसोड की शोभा बढ़ाने के लिए इंडियन आइडल में बाबा रामदेव को भी आमंत्रित किया गया है. राम नवमी के पावन अवसर पर इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट्स कुछ मधुर गीत प्रस्तुत करेंगे और सभी जजों को भक्ति से सराबोर कर देंगे, साथ ही सेट पर असीम शांति का एहसास जगा देंगे. योग गुरु भी इन कंटेस्टेंट्स की मधुर आवाजों का खूब लुत्फ उठाएंगे.

इतना ही नहीं, इस अवसर पर बाबा रामदेव ने यह खुलासा भी किया कि रामनवमी के दिन ही उन्होंने जिंदगी की तमाम विलासिताओं को त्यागकर संन्यास अपनाने का निर्णय लिया था.

बाबा रामदेव ने कहा, “27 साल पहले राम नवमी के अवसर पर ही मैंने अपने जीवन को सादगीपूर्ण ढंग से जीने और सभी ऐशो आराम को त्यागने का फैसला किया था. रामनवमी मेरे हृदय में एक विशेष स्थान रखती है, क्योंकि यही वो दिन है, जब मुझे एक नया जन्म मिला, और मैंने सादगीपूर्ण ढंग से जीवन जीना शुरु कर दिया.

आज मैं इंडियन आइडल के सभी प्रतिभागियों को अपना आशीर्वाद देना चाहूंगा, जिनकी आवाज सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए. ये इतनी मधुर आवाजें हैं कि आपको एक अलग ही लोक में ले जाती हैं.

मैं इन सभी को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं.” तो आप भी देखते रहिए इंडियन आइडल सीजन 12, हर वीकेंड रात 9:30 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com