राजस्थान में 24 हजार सफाई कर्मचारी की बंपर भर्ती

स्थानीय स्वशासन विभाग राजस्थान सरकार की ओर से राज्य में सफाई कर्मचारी के 24 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च 2024 से 24 फरवरी 2024 तक संपन्न करवाई जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या SSO पोर्टल पर जाकर तय तिथियों में भर सकेंगे।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। स्थानीय स्वशासन विभाग, राजस्थान सरकार की ओर से सफाई कर्मचारी के 24797 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 4 मार्च 2024 से शुरू हो जाएगी।

इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 24 मार्च 2024 तय की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य है। इसके साथ ही राज्य की किसी भी नगरीय निकाय, केंद्र एवं राज्य के किसी भी विभाग, केंद्र एवं राज्य सरकार के आदेश द्वारा स्थापित स्वायत्तशासी संस्था/ अर्ध-सरकारी संस्थान में संवेदकों, प्लेसमेंट एजेंसियों या निजी संस्थान जैसे स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल, होटल, फैक्ट्री, होटल, घर, दुकानों या मॉल या कोई अन्यत्र स्थानों पर नियमित रूप से सफाई करने का न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र आवेदन की अंतिम तिथि तक आवश्यक है। विधवा या तलाकशुदा महिला को प्राथमिकता प्रदान की जाएगी।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आवेदन वाले अभ्यर्थियों को ऊपरी आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन पत्र SSO पोर्टल पर जाकर भरा जा सकता है। आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अथवा SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन पर सिटीजन एप (G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन करना होगा। इसके बाद ऑनगोइंग रजिस्ट्रेशन पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com