राजस्थान में पीटीआई एवं लाइब्रेरियन भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर एवं लाइब्रेरियन पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 मार्च 2024 से शुरू होकर 10 अप्रैल 2024 तक पूर्ण की जाएगी। योग्य अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही तय तिथि में ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। आवेदन से पहले योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

राजस्थान में नोटिफिकेशन जारी कर एक और सरकारी भर्ती निकाली गयी है। आरपीएससी की ओर से यह भर्ती फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर एवं लाइब्रेरियन पदों पर निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे 12 मार्च 2024 से आवेदन प्रक्रिया में भाग लें सकेंगे।

आवेदन पत्र आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट SSO पोर्टल पर जाकर sso.rajasthan.gov.in पर जाकर भरा जा सकेगा। आवेदन प्रक्रिया निर्धारित अंतिम तिथि 10 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी।

योग्यता एवं मापदंड

पीटीआई के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 55 प्रतिशत अंकों के साथ फिजिकल एजुकेशन एन्ड स्पोर्ट्स या फिजिकल एजुकेशन या स्पोर्ट्स साइंस में मास्टर डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने NET/ SLET/ SET एग्जाम पास किया हो।

लाइब्रेरियन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने लाइब्रेरी साइंस/ इन्फॉर्मेशन साइंस/ डॉक्युमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री 55 प्रतिशत अंकों के साथ प्राप्त की हो। अभ्यर्थी का NET/ SLET /SET एग्जाम पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 40 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (PTI) के लिए 20 पद एवं लाइब्रेरियन के लिए 20 पद आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com