राजनितिक पार्टी कांग्रेस के लिए नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश पूरी होती नज़र नहीं आ रही 

देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी कांग्रेस के लिए नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश पूरी होती नज़र नहीं आ रही है। नए अध्यक्ष का फैसला होने तक सोनिया गांधी लंबे समय से पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष  बनकर कामकाज चल रही हैं। माना जा रहा था कि राहुल गांधी की जल्द ही वापस पार्टी के नए अध्यक्ष के रूप में कमान संभाल सकते हैं, मगर अब खबर आ रही है कि राहुल गांधी फिलहाल कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने में लिए राजी नहीं हैं।

अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राहुल से एक सप्ताह पहले अध्यक्ष पद संभालने को लेकर उनकी राय जाननी चाही थी, मगर पूरे सप्ताह सोचने के बाद राहुल ने फिर से पार्टी की कमान संभालने से मना कर दिया है। बता दें कि इसी महीने 20 अगस्त को कांग्रेस संगठन में चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो रही है। इस बीच कांग्रेस की चुनाव समिति के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। 20 अगस्त से 20 सितंबर के बीच कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया जाना है। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने जब पद से इस्तीफा दिया था, तब पार्टी के लिए गैर गांधी अध्यक्ष की वकालत की गई थी।

उसके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक का नाम अध्यक्ष पद के लिए सामने आया था, मगर, कई बाकी नेताओं ने सोनिया गांधी से गुजारिश कर उन्हें (सोनिया को) अंतरिम अध्यक्ष बनने के लिए मना लिया। सूत्रों का यह भी कहना है कि अब वापस राहुल गांधी की मान-मनौवल की जाएगी और उनके न मानने की स्थिति में गैर गांधी परिवार के अध्यक्ष के तौर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम पर मुहर लग सकती है। मगर वो CM पद नहीं छोड़ना चाहते।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com