राजनाथ बोले कश्मीरियों की अन्य राज्यों में सुरक्षा निश्चित हो

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीरी लोगों को लेकर बड़ा बयान देते हुए सभी राज्यों से अपील कि है कि वे अपने राज्यों में कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित कराएं. राजनाथ बोले कश्मीरियों की अन्य राज्यों में सुरक्षा निश्चित होगृह मंत्री ने कहा कि कश्मीरी भी अन्य लोगों के समान भारतीय नागरिक हैं. शुक्रवार को राजनाथ बोले कि कई स्थानों पर कश्मीरी युवकों के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है. उन्होंने अपने साथी मंत्रियों से भी इस मामले में दखल देने की अपील की.

इस मसले पर गृह सचिव से एक एडवाइजरी जारी करने को भी कहा है. उन्होंने भारतीयों से अपील कर कहा कि वह कश्मीरी लोगों को अपना भाई ही मानें, कश्मीरी युवक भी भारतीय नागरिक ही हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार कश्मीर के हालात बिगड़े हैं, कुछ समय पहले कश्मीरी युवकों का भारतीय सेना के जवानों के साथ बदसलूकी करते हुए वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद सोशल मीडिया पर कश्मीरी लोगों के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा था. मेरठ-देहरादून हाइवे पर ‘कश्मीरियों यूपी छोड़ों’ के पोस्टर भी लगाए गये थे. यह पोस्टर उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना की ओर से लगाए गए थे. ऐसी दशा में राजनाथ सिंह का यह बयान काफी अहम है.

अभी-अभी: सहारनपुर में मचा भारी हड़कम्प, योगी ने भेजी पूरी यूपी फोर्स…

उल्लेखनीय है कि कश्मीर मामले पर हुई एक बैठक में प्रधानमंत्री को राज्य के ताजा हालातों की जानकारी दी गई. बता दें कि गत दिनों घाटी के दौरे पर गए सेना प्रमुख का आकलन, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से उनकी बातचीत और खुफिया विभाग की रिपोर्ट से पीएम को अवगत कराया गया. सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के रवैये से सेना में नाराजगी है. बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती के रवैये से बीजेपी भी नाराज है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com