राजनाथ के दौरे से पहले कश्‍मीर में फिर भड़की जिहाद की जंग, मोदी ने वापस भेजी सेना

श्रीनगर। कश्‍मीर घाटी में अमन और चैन अभी पूरी तरह वापस आ भी नहीं पाया था कि आज फिर घाटी में जिहाद की जंग भड़क उठी। सुरक्षाबलों के साथ झड़प में आज 20 लोग घायल हो गए। वहीं खबर है कि मोदी सरकार ने घाटी में फिर से बीएसएफ की वापसी कर दी है।

2016_7$largeimg212_Jul_2016_111950173राजनाथ सिंह जाएंगे कश्‍मीर

आपको बता दें कि चार और पांच सितंबर को कश्‍मीर का दौरा करने के लिए ऑल पार्टी डेलीगेशन यहां पहुंचेगा। इस डेलीगेशन का नेतृत्‍व गृहमंत्री राजनाथ सिंह करने वाले हैं। दरअसल आज घाटी में अलगाववादियों ने ऑल पार्टी डेलीगेशन के विरोध में मार्च का आह्वान किया है। साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह को कश्‍मीर न आने की धमकी भी दी गई है। हालांकि धमकी की खबर की अभी तक किसी ने पुष्टि नहीं की है।  प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सुरक्षाबलों ने कार्रवाई की जिसमें 20 लोग घायल हो गए।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली में ऑल पार्टी डेलीगेशन के कश्मीर दौरे से पहले सर्वदलीय बैठक हुई। गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में हुई इस बैठक में कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, शरद यादव समेत तमाम दलों के नेता शामिल हुए।

बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर में शांति के लिए सबसे बात होगी। उन्होंने कहा कि दौरे से लौटकर फिर दिल्ली में बैठक होगी। वहीं सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी बोले कि हुर्रियत नेताओं को भी बातचीत का न्योता भेजा जाए। उन्होंने कहा कि पेलेट गन पर भी प्रतिबंध लगना चाहिए।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com