राजधानी में मिले 33 नए कोरोना पॉजिटिव, अब कुल संक्रमितों की संख्या हुई 3189

LIVE Coronavirus Lucknow News Update: प्रदेश में कोरोना का कहर बना हुआ है। राजधानी में शुक्रवार को 33 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बीते दिन कोरोना के 308 मामले सामने आए थे। ऐसे में अब तक राजधानी में कुल 3189 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उधर, लोहिया संस्थान में कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार किया। जिसके चलते मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। संविदा कर्मचारियों का आरोप है कि महिला सफाई कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे इलाज के लिए भर्ती करने के बजाय घर भेज दिया गया। महिला सफाई कर्मी के साथ हुई अभद्रता से कर्मचारियों में रोष दिखाई दिया। वहीं, अयोध्या में जज की पत्नी व इंडियन बैंक के कर्मचारी सहित 19 पॉजिटिव मिले। उधर, सीतापुर में एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

गुरुवार को राजधानी में टूटा रिकॉर्ड

वहीं, गुरुवार को राजधानी में एक साथ 308 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। यह अब तक एक दिन में सर्वाधिक मामला है। उधर, गुरुवार को राजधानी में पूर्व मंत्री समेत छह लोगों की कोरोना से मौत हो गई। ऐसे में शहर में मृतकों की संख्या 43 हो गई। वहीं, 62 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

इंदिरानगर में वायरस का प्रकोप

इंदिरानगर में वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। चार मरीजों से अधिक यहां मौत हो चुकी है। वहीं पचास से अधिक मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं। गुरुवार को 10 नए मरीज पाए गए। इसके अलावा गोमती नगर विस्तार में तीन, विकासनगर में तीन, आशियाना में आठ, निरालानगर में एक, कैंट में चार, मॉडल हाउस में दो, अलीगंज में 12, कल्याणपुर में दो, राजेंद्र नगर में तीन, सुलतानपुर रोड का एक, उदयगंज का एक, खदरा में दो, रिवर बैंक कॉलोनी में एक, लालकुआं में दो, मानस नगर में दो, चिनहट में चार, हजरतगंज में चार, जानकीपुरम में चार, उतरेठिया में एक, फैजाबाद रोड के दो, राजाजीपुरम में पांच, बालागंज में तीन, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड के पांच, आलमबाग के पांच, आइआइएम रोड के दो, सीतापुर रोड के तीन, पुराना हैदराबाद के एक, रायबरेली रोड के दो, कल्याणपुर के चार, गोमती नगर के नौ, पूरब गांव का एक, पीरनगर के तीन, मेहंदीगंज का एक, मवैया का एक, सुशांत गोल्फ सिटी के दो, गुडंबा के तीन, वृंदावन के दो, हुसैनाबाद के एक, कैसरबाग के एक, ठाकुरगंज के दो, सुंदर बाग के एक, शारदा नगर के एक, टिकैतगंज के एक, चौक के चार, कृष्णानगर के तीन, पारा के चार, मोहनलालगंज के तीन, मडिय़ांव के चार मरीज संक्रमित पाए गए हैं।

अयोध्या: जज की पत्नी व इंडियन बैंक के कर्मचारी सहित 19 मिले पॉजिटिव 

जिले मे शुक्रवार को 19 संक्रमित पाए गए हैं। पॉजिटिव की सूची प्राप्त होते ही स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन तेजी दिखाते हुए संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में भेजने व मोहल्लो को सील करने की प्रक्रिया में जुटा हुआ है। सबसे बड़ी बात है कि तीन दिन पहले संक्रमित मिले जज की पत्नी व रिकाबगंज स्थित इंडियन बैंक के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही नगर निगम क्षेत्र के फतेहगंज स्थित गल्ला मंडी, तुलसीराम रानिकपुर, सहादतगंज सलारपुर, बल्लाहाता से एक-एक हिंदू धाम चक्रतीर्थ अयोध्या से तीन, गुदरी बाजार से दो, बछड़ा सुल्तानपुर तीन, यश पेपर मिल से एक, मायाबाजार व गोसाईगंज के तेलियागढ़ से एक-एक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

सीतापुर :  गर्भवती कोरोना पॉजिटिव 

लहरपुर क्षेत्र की 25 वर्षीय गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह गर्भवती महिला वर्तमान में लखनऊ के चुनरी अस्पताल में एडमिट है। बताया जा रहा है कि पिछले तीन-चार दिनों से क्वीन मेरी लखनऊ भर्ती महिला का पहला सैंपल नेगेटिव था। लेकिन भर्ती होने के कुछ दिन बाद उसका दूसरा सैंपल पॉजिटिव आया है। फिलहाल इस मामले में जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने महिला में संक्रमण कैसे आया, इस बात की जानकारी जुटाने में लग गए हैं।

73 कंटेनमेंट जोन हटाए गए

शहर के 73 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है। वहीं 68 नए इलाके शामिल किए गए हैं। गुरुवार को 973 संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

डिप्टी मेयर को कोरोना, नगर आयुक्त निगेटिव

बलरामपुर अस्पताल में गुरुवार को कई संदिग्ध मरीजों की जांच हुई। निदेशक डॉ. राजीव लोचन के मुताबिक, डिप्टी मेयर रजनीश गुप्ता में वायरस की पुष्टि हुई। वहीं नगर आयुक्त इंद्रमणि की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

​​​​​लोहिया हॉस्पिटल ब्लॉक में 20 बेड का ICU शुरू

लोहिया संस्थान के हॉस्पिटल ब्लॉक में गंभीर मरीजों का इलाज आसान मिलेगा। यहां 20 बेड का नया आइसीयू शुरू किया गया है। इसमें 10 बेड पर वेंटिलेटर होंगे। लोहिया हॉस्पिटल ब्लॉक में करीब 500 बेड हैं। वहीं, 45 बेड की इमरजेंसी है। इसमें गुरुवार को 20 बेड का आइसीयू शुरू किया गया। ऐसे में इमरजेंसी में आने वाले गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर के िलए भटकना नहीं होगा। मरीजों की भर्ती शुरू कर दी गई है। इस दौरान कार्यवाहक निदेशक डॉ. नुजह हुसैन, सीएमएस डॉ. राजभटनागर, प्रवक्ता डॉ. श्रीकेश सिंह मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com