राकेश झुनझुनवाला ने इन 4 शेयरों में बढ़ाए निवेश, टाइटन के शेयर बेचे

राकेश झुनझुनवाला ने इन 4 शेयरों में बढ़ाए निवेश, टाइटन के शेयर बेचे

जब शेयर बाजार में गिरावट आती है, और छोटे निवेशक पैसे लगाने से बचते हैं. ऐसे मौकों को देश दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला भुनाते हैं. उन्होंने सितंबर तिमाही के दौरान 4 शेयरों में अपने निवेश के दायरे को बढ़ाया है. जबकि एक शेयर में अपनी हिस्सेदारी घटाई है.

राकेश झुनझुनवाला के पास निवेश का लंबा अनुभव-

दरअसल, राकेश झुनझुनवाला के पास निवेश का लंबा अनुभव है और वो इसका फायदा उठाते हैं. अक्सर वो जिन शेयरों में निवेश करते हैं उसकी रफ्तार तेज हो जाती है. क्योंकि झुनझुनवाला निवेश से पहले कंपनी की सभी पहलुओं पर गहराई से रिसर्च करते हैं.

कंपनियों की लिस्ट-

अब दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने सितंबर तिमाही में जिन चार कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है, उनके नाम NCC, एग्रो टेक फूड्स (Agro Tech Foods), ल्यूपिन और टाटा मोटर्स है. ये आंकड़े 16 अक्टूबर तक के हैं.

ल्यूपिन झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयर-

ल्यूपिन झुनझुनवाला के पसंदीदा शेयरों में से एक है. झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के शेयरों में 1 फीसदी का इजाफा किया है. इस बीच मौजूदा वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में टाटा मोटर्स की सेल्स 5.09 फीसदी बढ़कर 1,10,379 यूनिट रही. टाटा मोटर्स ने बताया कि कंपनी ने पिछले साल सितंबर तिमाही में 1,05,031 यूनिट बेचा था.

टाइटन में अपनी हिस्सेदारी घटाई-

वहीं सितंबर तिमाही में ही राकेश झुनझुनवाला ने टाइटन में अपनी हिस्सेदारी घटाई है. उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने टाइटन के 50,000 शेयर बेचे थे. इसके अलावा झुनझुनवाला ने जिन 10 कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बरकरार रखी है, उनमें फर्स्टसोर्स सॉल्यूशन, Geojit Financial Services, एमसीएक्स, Man InfraConstruction Ltd, CRISIL, Aptech, Orient Cement, इंडियन होटल कंपनी, Fortis Healthcare और Anant Raj है.

शेयर बाजार में शानदार रिकवरी-

गौरतलब है कि मार्च में भारी गिरावट के बाद शेयर बाजार में शानदार रिकवरी देखने को मिली है. खासकर इस दौरान स्मॉल और मिडकैप शेयरों में अच्छी खासी तेजी रही. मार्च में निफ्टी ने न्यूनतम 7600 के स्तर को छुआ था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com