‘योगी सरकार ने माफियागीरी और ठेकेदारी पर कसा शिकंजा’

उत्तर प्रदेश के लघु सिंचाई मंत्री प्रो. एस.पी. सिंह बघेल ने कहा कि योगी सरकार ने माफियागीरी, ठेकेदारी और ब्लैकलिस्टेड कंपनियों पर शिकंजा कसा है. किसानों के सर्वागीण विकास के लिए पूरी तरह गंभीर है. किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए अनेक कदम उठाए हैं, ताकि किसानों के जीवन स्तर में वांछित सुधार आ सके.
'योगी सरकार ने माफियागीरी और ठेकेदारी पर कसा शिकंजा'
पी.डब्ल्यू.डी. के विश्वेश्वरैया भवन में लघु सिंचाई विभाग के डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के दो दिवसीय 20वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए प्रो. बघेल ने कहा कि सिंचाई सुविधाओं को किसानों तक बेहतर ढंग से पहुंचाने में डिप्लोमा इंजीनियर्स की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है. लोकतंत्र में हर समस्या का हल बैठकर निकाला जा सकता है.

उन्होंने कहा कि माफियागीरी, ठेकेदारी और ब्लैकलिस्टेड कंपनियों पर सरकार के शिकंजा कसने के कारण विभाग में काम हो रहा है. अभियंताओं से अपेक्षा है कि वे निष्पक्ष होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें और किसी भी दबाव में कार्य न करें. लघु सिंचाई मंत्री ने गिरते भूजल स्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि उसका संरक्षण होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि अब वे स्वयं डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक करेंगे और विभाग को बेहतर बनाने की दिशा में प्रभावी कदम उठाएंगे. डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ द्वारा दिए गए 21 सूत्रीय ज्ञापन पर चर्चा करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारियों के हितों के प्रति दृढ़ संकल्प है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com