ये हैं वो धुरंधर पत्रकार, जिनकी महिला पत्रकार गौरी लंकेश की तरह ही गोली मारकर...

बिग ब्रेकिंग: वरिष्ठ महिला पत्रकार गौरी लंकेश की उनके घर पर गोली मारकर हत्या…

New Delhi: गौरी लंकेश पत्रकारों में एक ऐसा नाम  जो लोगों के बीच निर्भीक और बेबाक महिला पत्रकारों में गिनी जाती थीं। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरू के राजाराजेश्वरी नगर स्थित उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।ये हैं वो धुरंधर पत्रकार, जिनकी महिला पत्रकार गौरी लंकेश की तरह ही गोली मारकर...अभी-अभी: आज से लखनऊ में दौड़ेगी मेट्रो, राजनाथ सिंह और CM योगी ने लखनऊ मेट्रो का किया उद्धाटन

देश में पत्रकारों की निर्मम हत्या का कोई ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई पत्रकारों की हत्या के हृदय विदारक मामले सामने आए हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पत्रकारों के नाम बता रहे हैं जिनकी हत्या गौरी लंकेश के समान गोली मारकर की गई।

बिहार के ये पत्रकार भी हुए थे गोली के शिकार– बिहार के सीवान में एक हिन्दी दैनिक के वरिष्ठ पत्रकार राजदेव रंजन की रेलवे स्टेशन के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसकी जांच अभी भी चल रही है इस मामले में RJD के नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन आरोपी हैं। राजदेव रंजन इलाके के अपराधियों और दबंगों के खिलाफ काफी लंबे समय से लिख रहे थे। इस हत्याकांड ने बिहार के पत्रकारों को आक्रोशित कर दिया और विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू हो गया था।

मध्यप्रदेश में भी हुई है पत्रकारों की हत्या– मध्य प्रदेश के मंदसौर के पिपलीयामण्डी में इसी साल 31 मई स्थानीय पत्रकार कमलेश जैन की गोली मारकर हत्या की गई थी। जिसकी जांच अभी भी चल रही है। 31 मई की शाम साढ़े सात बजे के लगभग बाईक पर सवार होकर आए दो अज्ञात बदमाशों ने स्थानीय पत्रकार कमलेश जैन की उन्ही के ऑफिस में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की गोली मारकर हत्या– पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया है। साल 2002 में इस रेप केस की जानकारी पत्रकार रामचंद्र छत्रपति ने पहली बार दी थी। रामचंद्र छत्रपति सिरसा के सांध्य दैनिक ‘पूरा सच’ के संपादक थे। साध्वी के साथ हुए कथित रेप की खबर प्रकाशित करने के कुछ महीने बाद ही छत्रपति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com