ये नैचरल हेयर मास्क, बालों के लिए खास हैं, ये है उपाय…

बालों के लिए आप कई तरह के मास्क खरीद सकते हैं जिससे आपके बालों को नुकसान ना हो. लेकिन आज हम आपको कुछ नैचरल हेयर मास्क हम आपको बताने जा रहे हैं जो आपके भी काम आ सकता है. गर्मी में अगर आपको बालों का खास ख्याल रखना है तो अपनाएं ये हेयर मास्क. 

यॉगर्ट मास्क-  एक बोल में एक अंडा लेर फेंट लें इसमें छह बड़े चम्मच यॉगर्ट अच्छी तरह मिक्स कर लें. इस पेस्ट को बालों पर अच्छी तरह से लगा लें. आधे घंटे बाद इसे पानी से धो लें. यागर्ट में मौजूद प्रोटीन बालों को हेल्दी और सॉफ्ट बनाते हैं.

हिना हेयर मास्क-  मेहंदी बालों के लिए अच्छा कंडिशनर है. इसे बालों को कलर करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप सिर्फ कंडिशनिंग के लिए इसे इस्तेमाल कर रहे हैं तो बस आधे घंटे या 45 मिनट तक बालों पर लगाएं. यह बालों में शाइन लाती है हालांकि ज्यादा देर लगाए रहने से बाल ड्राई हो सकते हैं. मेहंदी को दूध या सादे पानी से घोलें और इसमें नींबू और ऑलिव ऑइल मिला लें तो ड्राइनेस नहीं आएगी.

बनाना हेयर मास्क-  एक केला लें अच्छी तरह मैश करें. इसमें तीन चम्मच शहद, तीन चम्मच दूध और तीन चम्मच ऑलिव ऑइल या आर्गन ऑइल मिला लें. इन सारी चीजों को अच्छी तरह मिला लें. पेस्ट को आधे घंटे तक लगाकर धो लें. डैमेज बालों के लिए यह मास्क बेहद फायदेमंद है.

दही मास्क-  अगर आपके ज्यादा कुछ अवेलेबल नहीं है तो दही में थोड़ा सा दूध मिलाकर बालों पर लगा लें. यह आधे घंटे में आपके बालों को सॉफ्ट कर देगा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com