ये आदतें खत्म कर देती हैं आपकी सेक्स लाइफ

आजकल युवाओं की कुछ गलत आदतों की वजह से वे अपनी सेक्स क्षमता समय से पहले खोने लगते हैं जो उनको शर्मिंदगी का अहसास दिलाती हैं. इसके लिए अपनी सेहत का ध्यान रखना बेहद जरुरी होता है. इसलिए समय रहते इन गलत आदतों को छोड़ देना चाहिए जो आपकी सेक्स लाइफ को समाप्त करें. तो आइये जानते उन आदतों के बारे में जो आपकी सेक्स लाइफ को खत्म कर रही हैं. इन बातों को ध्यान रखें और अपनी सेक्स लाइफ को बचाएँ.

* पर्सनल हाइजीन : एक वयस्क होने के नाते किसी को भी यह बताने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए कि पर्सनल हाइजीन का ध्यान रखना कितना जरूरी है. बावजूद इसके अक्सर लोगों को ऐसे पार्टनर्स को झेलना पड़ता है जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते और जिनके शरीर से बदबू आती है. यह भी एक ऐसी आदत है जो पार्टनर की उत्तेजना को खत्म कर देता है.

* ऐल्कॉहॉल का ज्यादा सेवन : पार्टनर के साथ कभी-कभार वाइन की एक बॉटल शेयर करने में कोई हर्ज नहीं है लेकिन अगर आप हर राहत कई-कई बॉटल शराब पीते हैं तो आपकी इस आदत की वजह से न सिर्फ आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा बल्कि सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ेगा. ज्यादा ऐल्कॉहॉल का सेवन करने से सेक्स ड्राइव में कमी आ जाती है.

* सोशल मीडिया अडिक्शन : इन दिनों ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और इसमें कोई बुरी बात भी नहीं है. लेकिन अगर आप जरूरत से ज्यादा समय ऑनलाइन और सोशल मीडिया पर बिताते हैं, खासतौर पर तब जब पार्टनर आपके सामने हो और आप उस पर ध्यान न दें तो इससे आपके रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com