यूरोप का वीजा एथलीट दुती चंद को मिला

भारतीय महिला एथलीट दुती चंद को अंततः यूरोप का वीजा मिल गया है। दुती विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई करने के लिए यूरोप में कुछ टूर्नामेंट में भाग लेना चाहती थी मगर उन्हें वीजा नहीं मिल रहा था। भारत की सबसे तेज महिला एथलीट दुती चंद ने गुरुवार को विदेशी मंत्री एस जयशंकर से निवेदन किया था कि वह उन्हें वीजा दिलाने में सहायता करें जिससे विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के अभियान के तहत वह यूरोप में कुछ प्रतियोगिताओं में भाग ले सकें।

23 वर्ष की इस एथलीट ने ट्वीट किया, ‘आयरलैंड और जर्मनी में क्रमश: 13 और 19 अगस्त को होने वाले आईएएएफ के टूर्नामेंटों में भाग लेना चाहती हूं। कुछ कारणों से मेरी वीजा औपचारिकताएं पूरी नहीं हो सकी। डा. एस जयशंकर और विदेश मंत्रालय से आग्रह करती हूं कि जितना जल्दी संभव हो हस्तक्षेप करें और प्रतियोगिता में भाग लेने में मेरी सहायता करें।’ दुती ने वीजा मिलने के बाद खेल मंत्रालय और विदेश मंत्रालय को इसके लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मैं गर्व के साथ उन सभी के साथ खड़ी हूं जो जरूरत के समय मेरे साथ थे।

मैं सभी का धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने मुझे वीजा दिलाने में मदद की। दुती चंद हाल ही में विश्व यूनिवर्सटी गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला एथलीट बनी थी। अब वह आईएएएफ से स्वीकृति प्राप्त टूर्नामेंट में भाग लेने यूरोप जाएंगी। उनका पहला टूर्नामेंट आयरलैंड में 13 अगस्त को है वहीं दूसरा टूर्नामेंट 19 अगस्त को जर्मनी में है। दुती चंद अभी कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडसट्रियल टेक्नलॉजी भुवनेश्वर में है और वहां प्रैक्टिस कर रही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com