यूपी: सपा ने उप चुनाव के लिए घोषित किए प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने फूलपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए मुज्तबा सिद्दीकी पर दांव लगाया है। सपा से टिकट के लिए दर्जन भर से अधिक नेता दावेदारी कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने मुस्लिम नेता को अपना उम्मीदवार बनाया है। फूलपुर विधानसभा सीट भाजपा विधायक प्रवीण पटेल के सांसद बनने के बाद रिक्त हुई है।

समाजवादी पार्टी ने बुधवार दोपहर फूलपुर विधानसभा के उपचुनाव के लिए जारी की गई सूची में मुज्तबा सिद्दीकी को लगातार दूसरी बार अपना प्रत्याशी बनाया गया है। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी मुजतबा को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया था। तब मुजतबा ने वर्तमान सांसद एवं विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी रहे प्रवीण पटेल को कड़ी टक्कर दी थी। उस चुनाव में वह मामूली अंतर से हारे थे।

मुज्तबा सिद्दिकी 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद बसपा के टिकट पर जीते थे। बाद में बसपा से मोहभंग होने लगा और कयास लगाए जाने लगे कि वह सपा या भाजपा में शामिल होंगे। हालांकि बाद में वह सपा में शामिल हुए। बाद में बसपा ने उन्हें निलंबित भी कर दिया था। उन्होंने विधायक हाकिमचंद बिंद के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

उधर सपा द्वारा फूलपुर से मुस्लिम प्रत्याशी खड़ा कर दिए जाने के बाद अब चर्चा इस बात की है कि भाजपा इस सीट से किसी कुर्मी बिरादरी के नेता को टिकट दे सकती है। इस सीट से भाजपा से टिकट के दावेदारों के नाम सामने आए हैं। इसमें पूर्व विधायक दीपक पटेल, विक्रमाजीत सिंह पटेल, कविता पटेल, गोल्डी पटेल आदि प्रमुख रूप से शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com