यूपी में बदल गई महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी, इस तरह की होगी नई ड्रेस

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह केनिर्देश पर अराजपत्रित श्रेणी की महिला पुलिस कर्मियों की वर्दी में बदलाव किया गया है। वे अब जाड़े में पूरे आस्तीन व गर्मी में हाफ बाजू की शर्ट पहनेंगी। शर्ट की लंबाई पूरे बाजू की लंबाई के बराबर होगी।पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह केनिर्देश पर अराजपत्रित श्रेणी की महिला पुलिस कर्मियों की वर्दी में बदलाव किया गया है। वे अब जाड़े में पूरे आस्तीन व गर्मी में हाफ बाजू की शर्ट पहनेंगी। शर्ट की लंबाई पूरे बाजू की लंबाई के बराबर होगी। पढ़ें-स्वतंत्र राज्य मंत्री स्वाति सिंह की तबियत बिगड़ी, लोहिया अस्पताल में भर्ती  यानि सावधान की मुद्रा में दोनों बाजू जहां तक जाते हैं, वहां तक शर्ट की लंबाई रहेगी। महिला पुलिस कर्मी शर्ट को पैंट के बाहर करके ही पहनेंगी। शर्ट का कॉलर भी ट्यूनिक की तरह डबल होगा व शर्ट में चार जेब भी होंगी।  इनमें से दो ऊपर और दो नीचे की तरफ होंगी। बदली हुई वर्दी में बेल्ट शर्ट के ऊपर से लगाई जाएगी। इसके लिए शर्ट की साइड में व पीछे दो-दो प्लेन लूप लगाए जाएंगे, ताकि उसके सहारे बेल्ट लगाई जा सके।  पढ़ें-मायावती को आवंटित बंगला नंबर-6 को लेकर सनसनीखेज खुलासा, उच्चस्तरीय जांच शुरू  ‘उप्र पुलिस’ लिखे हुए बकल के साथ कपड़े या नेवाड़ की बेल्ट लगाई जाएगी। डीजीपी ने दो महीने के भीतर सभी महिला पुलिस कर्मियों के  लिए बदली हुई वर्दी पहनना अनिवार्य कर दिया है।

यानि सावधान की मुद्रा में दोनों बाजू जहां तक जाते हैं, वहां तक शर्ट की लंबाई रहेगी। महिला पुलिस कर्मी शर्ट को पैंट के बाहर करके ही पहनेंगी। शर्ट का कॉलर भी ट्यूनिक की तरह डबल होगा व शर्ट में चार जेब भी होंगी।

इनमें से दो ऊपर और दो नीचे की तरफ होंगी। बदली हुई वर्दी में बेल्ट शर्ट के ऊपर से लगाई जाएगी। इसके लिए शर्ट की साइड में व पीछे दो-दो प्लेन लूप लगाए जाएंगे, ताकि उसके सहारे बेल्ट लगाई जा सके।

‘उप्र पुलिस’ लिखे हुए बकल के साथ कपड़े या नेवाड़ की बेल्ट लगाई जाएगी। डीजीपी ने दो महीने के भीतर सभी महिला पुलिस कर्मियों के  लिए बदली हुई वर्दी पहनना अनिवार्य कर दिया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com