यूपी पुलिस में भर्ती के लिए सामने आई परीक्षा की तिथि!

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने असिस्टेंट ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर और वर्कशॉप कर्मचारी भर्ती परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है।

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने असिस्टेंट ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर और वर्कशॉप कर्मचारी की भर्ती परीक्षा की तिथियों की घोषणा कर दी है। बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट – uppbpb.gov.in पर अधिसूचना जारी कर परीक्षा तिथि के बारे में बताया है। बोर्ड ने कहा है कि अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सही समय पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

मार्च में हुए थे आवेदन

यूपी पुलिस असिस्टेंट ऑपरेटर, हेड ऑपरेटर और वर्कशॉप कर्मचारी भर्ती के लिए मार्च 2022 में आवेदन मांगे गए थे। बोर्ड ने अधिसूचना में कहा है कि इन तीनों पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा जनवरी, 2024 के आखिरी सप्ताह में होनी संभावित है। इन तीनों तरह की भर्तियों के तहत कुल 2430 रिक्तियों पर भर्ती की जानी है। इनमें से रेडियो संवर्ग में सहायक परिचालक (Assistant Operator) के 1374 पद, प्रधान परिचालक (Head Operator) के 936 पद और वर्कशॉप कर्मचारी (Workshop Staff) के 120 पद हैं।

चयन प्रक्रिया

असिस्टेंट और हेड ऑपरेटर की रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

52 हजार कॉन्स्टेबल और एसआई के पदों पर भर्ती कब?

यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के 52 हजार से अधिक और सब इंस्पेक्टर के करीब 2500 पदों पर भर्ती होनी है। इसके अलावा, जेल वार्डन के करीब 2800 पदों पर भर्ती होनी है। उम्मीदवार काफी समय से बेसब्री से इस भर्ती के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, अभी इस भर्ती से जुड़ी कोई लेटेस्ट अपडेट सामने नहीं आई है, लेकिन जल्द ही आवदेन प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com